Ind vs Ban: भारतीय टीम की हार के बाद फैंस ने धोनी, विराट और संजू को ऐसे किया याद #BCCISelectionCommittee करने लगा ट्रेंड

दूसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट पर 271  रन बनाए.

Ind vs Ban: भारतीय टीम की हार के बाद फैंस ने धोनी, विराट और संजू को ऐसे किया याद #BCCISelectionCommittee करने लगा ट्रेंड

हार के बाद  #BCCISelectionCommittee कर रहा है ट्रेंड

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ लगातार तो मुकाबलों में मिली हार के बाद  #BCCISelectionCommittee ट्रेंड करने लगा. पहले वनडे मुकाबले में मिली हार के बाद दूसरे वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम 5 रन से पीछे रह गई. तीन वनडे मुकाबलों  की श्रृंखला में अब बांग्लादेश की टीम 2-0 से बढ़त हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा जमा चुकी है , हालाँकि  भारतीय टीम दूसरा वनडे मुकाबला जीत कर सीरीज पर कब्जे के लिए उम्मीद बरक़रार रख सकती थी , दूसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट पर 271  रन बनाए. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 19 ओवर में 69 रन पर ही बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे. बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे, लेकिन महमुदुल्लाह (96 गेंद 77 रन ) और मेहँदी हसन (83 गेंदों में 100) की शानदार पारी ने बांग्लादेश को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इन सबके बीच भारतीय सेलेक्शन कमिटी का ट्रेंड करना खिलाड़ियों के  लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कहा जा सकता है. टीम इंडिया की बात की जाए तो टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी जिनमें शिखर धवन (Shikhar Dhawan) विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम आता है.

साल 2017 से 2019 के बीच भारत के लिए शिखर धवन (8), विराट कोहली (17) और रोहित शर्मा (18) ने एक साथ कुल 43 वनडे शतक जड़े है. वहीं साल 2020 से 2022 के बीच: शिखर धवन (0), विराट कोहली (0), और रोहित शर्मा (1) के नाम संयुक्त रूप से सिर्फ एक वनडे शतक है. ये अंतर सिलेक्शन कमिटी पर सवाल उठाता है या नहीं ये आने वाले समय में टीम में बदलाव को लेकर ही पता चलेगा साथ ही टीम में सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को मौके देने की लगातार कवायद चल रही है लेकिन टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो एशिया कप (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया प्रमुख दावेदार बताई जा रही थी, लेकिन प्रदर्शन के लिहाज से कुछ खास कमल नहीं कर पाई थी. उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भी भारतीय टीम को सेमीफइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. 

ये भी पढ़े-


लोगों ने कहा "#तुम #पहले #क्यों #नहीं #आए....", हिटमैन के लिए फैंस हुए इमोशनल

जब तीनों फॉर्मेट में अच्छा करूंगा तो ही खुद को पूरी तरह से क्रिकेटर मानूंगा: गायकवाड़ का बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi