Ind vs Ban: पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय खिलाड़ियों पर मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना

पहले वनडे में हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भी काफी आलोचना हुई थी , अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से भरतीय टीम के लिए ये सीरीज देखी जा रही है.

Ind vs Ban: पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय खिलाड़ियों पर मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना

धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया

Ind vs Ban: भारतीय खिलाड़ियों पर बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को यहां खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच एक विकेट से गंवाया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि भारत ने निर्धारित समय में चार ओवर कम किए थे. खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के धीमी ओवर गति से जुड़े अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में ओवर पूरे न करने पर खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. आईसीसी के बयान के अनुसार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह जुर्माना स्वीकार कर लिया है और इसलिए इस मामले में आगे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर माइकल गॉ और तनवीर अहमद, तीसरे अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के आरोप लगाए थे.

पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके साथ ही अगर सीरीज जितनी है तो कही ना कही बाकी बचे 2 मुकाबलों में भारतीय टीम को दोनों ही मुकाबले जितने होंगे , पहले वनडे में हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भी काफी आलोचना हुई थी , अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से भरतीय टीम के लिए ये सीरीज देखी जा रही है, लेकिन भारतीय टीम के प्रदर्शन में वो अंदाज़ नहीं दिख रहा जिससे अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर कोई राय बनाई जा सके.अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा.

ये भी पढ़े-


विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताई अपनी पसंद

शिखर धवन के जन्मदिन पर ट्विटर पर लगा बधाइयों का तांता , युवी से लेकर भज्जी तक सब ने भेजा संदेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi