Ind vs Ban: बड़ी बैटल में बांग्लादेश से हारा भारत, इस मामले में सिर्फ UAE से ही आगे है टीम रोहित, बाकी सब बेहतर

T20 World Cup, Indi vs Bang: भारत ने बांग्लादेश के सामने 186 का लक्ष्य रखा, तो लिटन दास ने ऐसी शुरुआद दी कि भारतीय फैंस चिंतित हो उठे.

Ind vs Ban:  बड़ी बैटल में बांग्लादेश से हारा भारत, इस मामले में सिर्फ UAE से ही आगे है टीम रोहित, बाकी सब बेहतर

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ केएल राहुल चले, लेकिन रोहित का बल्ला खामोश ही रहा

नई दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारत से जीत के लिए मिले 185 रन का पीछा करते हुए ऐसा करारा जवाब दिया कि करोड़ों भारतीय फैंस एकदम चिंतित हो उठे. बारिश के कारण रोके गए खेल के समय बांग्लादेश का स्कोर 7 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 66 रन था. निश्चित तौर पर बांग्लादेशी ओपनरों खासकर लिटन दास ने बारिश को ध्यान में रखते हुए बल्लेबाजी की. हालांकि इससे पहले ही इस मुकाबले में बांग्लादेश भारत से वह बिग बैटल जीत चुका था, जो सभी मुकाबलों में बहुत ही अहम है. और यह बैटल थी पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर) की लड़ाई. 

SPECIAL STORIES:

कोहली को अंपायर से नो-बॉल की मांग करता देख शाकिब अल हसन का हुआ ऐसा हाल, बवाल होते-होते बचा


कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड, "इसे" पीछे छोड़ने में बड़ों-बड़ों के पसीने छूट जाएंगे.

भारत की बात करें, तो रोहित और केएल राहुल इस मामले में लिटन दास और नजमुल हुसैन शंटो बुरी तरह से पिट गये. जहां केएल राहुल और रोहित शर्मा शुरुआती छह ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 37 ही रन बना सके थे, तो इसके उलट बांग्लादेशी ओपनरों ने दस रन प्रति ओवर की दर से बिना किसी नुकसान के 60 बना डाले और पावर प्ले की बैटल को अपने पाले में कर लिया. 

कुल मिलाकर टीम इंडिया के लिए यह जारी विश्व कप में अभी तक का चौथा मुकाबला रहा है. और चारों ही मैच में भारत का पावर-प्ले में प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा खराब है. हालात इतने ज्यादा खराब हैं कि शुरआती छह ओवरों में केवल यूएई जैसी टीम का प्रदर्शन ही भारत से खराब रहा है. भारत का पावर-प्ले में रन बनाने की गति 5.54 की रही है, जो बताता है कि भारत के शीर्ष बल्लेबाज शुरुआती छह ओवरों में पावर दिखाने में नाकाम साबितु हए.  

ऐसी रही अभी तक की पावर!

शुरुआत से बात करें, तो पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने शुरुआती छह ओवरों में 3 विकेट पर 31, नीदरलैंड के खिलाफ सिडीनी में एक पर 32 रन,  पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के कइलाफ दो विकेट पर 33 और बांग्लादेश के खिलाफ एक विकेट पर 37 ही रन बनाए. और यह बताता है कि पावर-प्ले में भारत बहुत ही बुरी तरह से नाकाम रहा. और यह बताता है कि कोच राहल द्रविड़ का प्लान इस क्षेत्र में क्लिक नहीं रहा. और इसकी सबसे बड़ी वजह रहे केएल राहुल, जो शुरुआती तीन मैचों में नहीं चले, तो दूसरे छोर पर रोहित भी कुछ खास नहीं कर सके. 
 

यह भी पढ़ें:

Video:फिल्डर ने बाउंड्री लाइन पर की हैरतअंगेज़ कलाबाज़ी , विरोधी टीम भी बजाने लगी तालियां

'BABY AB' ने T20 में मचाया गदर, केवल 57 गेंद पर ठोके 162 रन, देखकर 'एबी डिविलियर्स' के भी उड़े होश- Video

T20 World Cup: अब बांग्लादेश से मुकाबला, नहीं कर पाओगे नागिन डांस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com