IND vs BAN Final: 'इन तीनों' के बीच मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए है कड़ी टक्कर, कौन मारेगा बाजी?

IND vs BAN Final: 'इन तीनों' के बीच मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए है कड़ी टक्कर, कौन मारेगा बाजी?

IND vs BAN, Final, Asia Cup 2018: शिखर धवन की एक और पारी उनकी दावेदारी और मजबूत कर देगी

खास बातें

  • धवन का सीधा मुकाबला मुश्फिकुर रहीम से
  • राशिद खान का पलड़ा भी है भारी
  • कहीं आखिरी मैच में खेल तो नहीं कर देंगे रोहित?
दुबई:

अब जबकि भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2018 की खिताबी टक्कर (प्रिव्यू) होगी, तो करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा अभी से ही जोर पकड़ने लगी है कि मैन ऑफ द टूर्नामेंट कौन होगा. सभी अपने-अपने कयास और अनुमान लगा रहे हैं. मुकाबला बहुत ही कड़ा. और इसका आभास इन चारों को भी है. हालांकि, इनमें से एक मुकाबले की होड़ से बाहर हो चुका है. मतलब वह वापस अपने देश लौट चुका है. लेकिन दावेदारी उसकी मैन ऑफ द टूर्नामेंट की दावेदारी पूरी तरह से बरकरार है. चलिए आपको बता देते हैं कि कौन-कौन रेस में हैं. 

1. शिखर धवन
इस रेस में फिलहाल टीम इंडिया का गब्बर सबसे आगे चल रहा है. इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन के बाद गब्बर का सारा गुस्सा एशिया कप में फूटा. शुरुआत शिखर धवन ने हांगकांग के खिलाफ शतक से की, तो इसके बाद दो लगातार चालीस प्लस के स्कोर कर डाले. बाद में सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ते हुए शिखर धवन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. शिखर धवन के फिलहाल 4 मैचों की इतनी ही पारियों में 81.75 के औसत से सबसे ज्यादा रन हैं. और आज एक और ऐसी ही पारी उनके बल्ले से निकली, तो धवन का मैन ऑफ द टूर्नामेंट पक्का है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2018 Final, IND vs BAN: 'ये पांच पहलू' भारत-बांग्लादेश फाइनल को बना रहे बहुत ही रोचक​


2. मुश्किफुर रहीम

यह इकलौता बांग्लादेशी बल्लेबाज है, जिसने काफी हद तक रन बनाने के मामले में शिखर धवन का मुकाबला किया. मुश्फिकुर ने भी शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ शतक के साथ ही. मुश्फिकुर ने एक और शतक जड़ ही डाला था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 में खेली 99 रन की पारी के दौरान वह एक रन से तो शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने अपनी टीम को फाइनल में जगह दिला दी. फिलहाल मुश्फिकुर रहीम 4 मैचों में 74.25 के औसत से 297 रनों के साथ दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज हैं. और उनकी सीधी टक्कर मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए गब्बर से होगी.

3. राशिद खान
अफगानिस्तान की टीम भले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई, लेकिन अगर दिल जीतने का कोई पुरस्कार होता, तो वह इसी टम को मिलता. राशिद ने अफगानिस्तान के लिए करीब हर मैच में परफॉमरेंस दी. राशिद खेले पांच मैचों में सबसे ज्यादा विकेट  लेने वाले गेदबाज हैं. इन मैचों मे 3.73 के इकॉनमी रेट निकाल राशिद ने बताया कि वह बैटिंग पिचों पर भी कितने किफायती है. राशिद ने अहम मौकों पर विकेट चटकाए. राशिद ने 5 मैचों में फेंके 46.1 ओवरों में दस विकेट चटकाए हैं, तो वहीं 142.62 के स्ट्राइक रेट के साथ राशिद ने एक अर्धशतक भी जड़कर ऑलराउंड परफॉरमेंस दी.  

VIDEO: सुनिए कि जडेजा की वापसी पर क्या कह रहे हैं रात्रा

कुल मिलाकर मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए मुकाबला इन्हीं तीनों के बीच है. और फाइनल में दावेदारों का प्रदर्शन ही तय करने जा रहा है कि मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब कौन अपनी झोली में डालता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com