IND vs BAN Final: कप्तान धोनी से 'अहम बातें' सीखीं, रोहित शर्मा ने स्वीकारा

IND vs BAN Final: कप्तान धोनी से 'अहम बातें' सीखीं, रोहित शर्मा ने स्वीकारा

IND vs BAN Final: रोहित ने बतौर कप्तान अच्छी छाप छोड़ी है

खास बातें

  • स्पिनरों का प्रदर्शन टूर्नामेंट में अच्छा रहा
  • हमने हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन किया
  • टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं भुवनेश्वर
दुबई:

शुक्रवार को एशिया कप 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ (मैच रिपोर्ट) तीन विकेट से जीत (India beats Bangladesh by three wickets) के बाद भारत भारतीय कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है. रोहित ने कहा कि वह धोनी की कप्तानी और अपनी विकसित होती कप्तानी की शैली में काफी समानताएं देखते हैं. मैच की समाप्ति के बाद रोहित ने टीम के कई पहलुओं पर बात की. 

रोहित ने जीत के बाद कहा कि हम धोनी भाई से सीखते रहते हैं. जब भी मैदान पर कोई मुद्दा होता है, वह हमेशा ही हमारी मदद करते हैं. मुश्किल सवालों के जवाब धोनी के पास मिलते हैं. उन्होंने कहा कि हालिया सालों में मैंने जो खास बात मैंने कप्तान धोनी में देखी है, वह यह है कि वह परेशान नहीं होते. और फैसला लेने से पहले कुछ  सेकेंड लेते हैं.  कुछ ऐसी ही बात मेरे भीतर भी है. मैं भी कुछ देर सोचने की कोशिश करता हूं और फिर प्रतिक्रिया देता हूं. जब आप पचास ओवर का मैच खेल रहे होते हैं, तो समय लेना एक बहुत ही खास बात है. और इस तरह की ही कुछ तमाम बाते हैं, जो हम धोनी से सीख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN Final: यह बड़ा कारनामा करने वाले धोनी बने पहले एशियाई, मोइन खान और गिलक्रिस्ट नहीं बचेंगे​


रोहित ने एशिया कप के बारे में कहा कि मुख्य बात हालात पर जीत हासल करने की थी. और मैं इस बात से खुश हूं कि हमने सभी विभागों बखूबी इस बात को अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि यूएई में पिच धीमी थीं और हमारे स्पिनरों ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. फाइनल में भी बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत के बाद स्पिनरों ने ही मैच में हमारी वापसी कराई. रोहित ने कहा कि बैटिंग में मिड्ल ऑर्डर के बल्लेबाजों को ज्यादा मौका नहीं मिला. लेकिन जब भी उनके मौका मिला, तो उन्होंने दिखाया कि वे दबाव में खेल सकते हैं हालांकि वे अपनी भूमिका को अंजाम देने में नाकाम रहे. कुल मिलाकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही हम हावी होकर खेले

रोहित ने कहा कि यहां सुधार की जरूरत है और हमने कई कैच छोड़े. छह मैचों में हमारी फील्डिंग बहुत अच्छी थी. मैंने हर मैच के बाद आंकड़ों को देखा. हर मैच में हमने 15 से 20 रन बचाए. कम स्कोर वाले मैचों इस पहलू के बहुत ही ज्यादा मायने हैं और मैं बतौर कप्तान और खिलाड़ी के रूप में बहुत ही खुश हूं.

VIDEO: भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप में सुपर-4 राउंड में 9 विकेट से मात दी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित ने कहा कि टूर्मामेंट में भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन ने टीम को बहुत ही मजबूती प्रदान की है. फाइनल में भुवनेश्वर कुमार ने 21 तो जडेजा ने 23 रन का योगदान दिया. भुवी टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं और उनकी 20 रन की पारी फाइनल में बहुत ही अहम साबित हुई.