IND Vs BAN 2nd Test: टीम इंड‍िया ने पहले ही द‍िन बांग्‍लादेश पर श‍िकंजा कसा

IND Vs BAN 2nd Test: टीम इंड‍िया ने पहले ही द‍िन बांग्‍लादेश पर श‍िकंजा कसा

Ind Vs Ban: ईशांत शर्मा ने 5 व‍िकेट लेकर बांग्‍लादेश को 106 पर समेटने में अहम रोल न‍िभाया

खास बातें

  • बांग्‍लादेश की पहली पारी 106 रन पर स‍िमटी
  • ईशांत शर्मा ने 5, उमेश यादव ने तीन व‍िकेट ल‍िए
  • स्‍टंप्‍स के समय भारत IND 174/3, व‍िराट और रहाणे हैं क्रीज पर
कोलकाता:

India vs Bangladesh, 2nd Test: भारत ने  डे-नाइट टेस्‍ट (Day-Night Test) के पहले ही द‍िन बांग्लादेश के खिलाफ श‍िकंजा कस ल‍िया है. तेज गेंदबाजों की अगुवाई ने भारतीय टीम ने पहले बांग्‍लादेश की पहली पारी को 106 रन पर समेट द‍िया और फ‍िर स्‍टंप्‍स के समय तीन व‍िकेट खोकर 174 रन बना ल‍िए.  पहले द‍िन खेल समाप्‍त‍ि के समय भारत की पहली पारी का स्‍कोर 46 ओवर में तीन विकेट पर 174 रन था और उसकी बढ़त 68 रन तक पहुंच गई थी. पहले द‍िन स्‍टंप्‍स के समय विराट कोहली 59 रन और अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

कनकशन सबस्‍टीट्यूट ने रूप में उतरे मेहदी हसन, स्‍कोरबोर्ड में नजर आए 12 बल्‍लेबाज..

व‍िराट (Virat Kohli) ने अपनी पारी में अब तक 93 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए हैं जबक‍ि रहाणे ने 22 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौकों की मदद से नाबाद 23 रन बनाए हैं. भारत के ल‍िए चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara )ने भी 105 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 55 रन की पारी खेली. पुजारा के अलावा मयंक अग्रवाल (14) और रोह‍ित शर्मा (21) आउट होने वाले अन्‍य बल्‍लेबाज रहे. ईडन गार्डंस (Eden Gardens,Kolkata) पर आज बांग्‍लादेश के कप्‍तान मोम‍िनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बैट‍िंग का फैसला क‍िया था. हालांक‍ि यह फैसला भारतीय तेज गेंदबाजों ने गलत साब‍ित कर द‍िया.


ईडन गार्डंस पर ऐत‍िहास‍िक पिंक बॉल टेस्‍ट में भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए बांग्‍लादेशी पारी को महज 106 रन पर समेट द‍िया. बांग्‍लादेशी टीम को समेटने में लंबू ईशांत शर्मा ने अहम भूम‍िका न‍िभाई, उन्‍होंने 12 ओवर में केवल 22 रन देकर पांच व‍िकेट हास‍िल क‍िए. उमेश यादव ने तीन और शमी ने दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए. बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन इतना न‍िराशाजनक रहा क‍ि 30.3 ओवर में ही पूरी टीम पवेल‍ियन जा बैठी. चार बल्‍लेबाज-कप्‍तान मोम‍िनुल हक, मोहम्‍मद म‍िथुन, मुशफ‍िकुर रहीम और अबू जायद खाता भी नहीं खोल सके. बांग्‍लादेश के ल‍िए 29 रन बनाने वाले शादमन इस्‍लाम टॉप स्‍कोरर रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली