IND vs AUS: वनडे सीरीज में Virat Kohli करेंगे रिकॉर्ड्स की बरसात, सचिन-पोंटिंग को ऐसे छोड़ सकते हैं पीछे

IND vs AUS ODI Series: विराट कोहली के पास 17 मार्च से शुरू होने वाले वनडे सीरीज में भी तहलका मचाने का बड़ा मौका होगा. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. 

IND vs AUS: वनडे सीरीज में Virat Kohli करेंगे रिकॉर्ड्स की बरसात, सचिन-पोंटिंग को ऐसे छोड़ सकते हैं पीछे

Virat Kohli

IND vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border-Gavaskar Test Series) के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने चार साल के लम्बे अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपना 28वां  टेस्ट शतक जड़ा, लेकिन रन मशीन विराट कोहली के पास 17 मार्च से शुरू होने वाले वनडे सीरीज में भी तहलका मचाने का बड़ा मौका होगा. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. 

13 हज़ार रन पूरा करने का मौका 
अब तक विराट कोहली (Virat Kohli Odi Runs) ने 271 वनडे मुकाबले में 57.7 की औसत से कुल 12809 रन बना चुके हैं. ऐसे में विराट (Virat Kohli Odi Carrier) को अपने वनडे करियर के 13000 रन पुरे करने के लिए मात्र 191 रनों की जरुरत हैं और विराट ऐसा करने में सफल रहते हैं तो भारतीय खिलाड़ी के रूप में दूसरे और दुनिया के 5वें खिलाड़ी बन जायेंगे. अब बात करें विराट कोहली (Virat Kohli vs Australia) के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकार्ड्स की तो ऑस्ट्रेलिया की टीम विराट को खासा पसंद आती है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली अब तक वनडे में 8 शतक लगा चुके हैं और अगर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2 शतक लगा देते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Records vs Aus) के 9 वनडे शतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे और अगर ऐसा हुआ तो ये सीधे-सीधे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Odi Record vs Aus) के लिए भी एक चुनौती होगी क्योंकि रोहित ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक लगा चुके हैं. 


पोंटिंग भी छूटेंगे पीछे 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम हैं और अगर विराट इस सीरीज में सिर्फ 82 रन बना लेते हैं तो विराट पोंटिंग के 2164 रन को पीछे छोड़ देंगे,अभी विराट के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 वनडे में 2083 रन दर्ज हैं.

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीम

ऑस्ट्रेलिया टीम: स्टीव स्मिथ (c), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मारनस लाबुस्चगने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, लोकेश राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

SPECIAL STORIES:

WTC Final में खेलने को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, अब क्या करेंगे खिलाड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

WTC 2023: Rohit Sharma ने प्रेस-कांफ्रेंस में कर दिया बड़ा खुलासा, ऐसे करेंगे IPL में WTC की तैयारी