IND vs AUS 2nd ODI: जीत के बाद जसप्रीत बुमराह की विराट कोहली ने यूं की प्रशंसा

Updated: 06 March 2019 13:05 IST

Virat Kohli: मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम के प्रदर्शन की जमकर सराहना की. उन्‍होंने अपने गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और विजय शंकर (Vijay Shankar)की खासतौर पर प्रशंसा की. जहां बुमराह ने 10 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए, वहीं विजय शंकर ने आखिरी के ओवर में हरफनमौला मार्कस स्‍टोइरिस सहित दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई.

IND vs AUS: Virat Kohli full of praise for jasprit Bumrah and Vijay Shankar
India vs Australia: Virat Kohli ने Jasprit Bumrah को चैंपियन बॉलर बताया (फाइल फोटो)

नागपुर:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia)दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम की 8 रन की जीत बेहद खास रही. भारतीय टीम की यह वनडे में 500वीं जीत रही. भारत के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने ही वनडे मैचों में 500 जीत हासिल की हैं. वैसे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 133 मैचों में यह 49वीं जीत रही. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच वनडे की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम के प्रदर्शन की जमकर सराहना की. उन्‍होंने अपने गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और विजय शंकर (Vijay Shankar)की खासतौर पर प्रशंसा की. जहां बुमराह ने 10 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए, वहीं विजय शंकर ने आखिरी के ओवर में हरफनमौला मार्कस स्‍टोइरिस सहित दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई.

 जीत के बाद 'चहल टीवी' पर विराट कोहली और विजय शंकर, की मजेदार बातें, VIDEO

कोहली (Virat Kohli)ने मैच के बाद कहा, "विजय (शंकर) ने गेंद को स्टंप-टू-स्टंप रखा और यह फार्मूला काम भी आया. उन्‍होंने कहा, ‘मैं ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान 46वां ओवर विजय शंकर को देने के बारे में सोच रहा था लेकिन एमएस धोनी और रोहित शर्मा ने मुझे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ गेंदबाजी जारी रखने की सलाह दी. उनका सोचना था कि अगर हम कुछ विकेट निकाल लेते हैं तो मैच में बने रहेंगे और ऐसा ही हुआ. रोहित से बात करना हमेशा अच्छा रहता है और धोनी तो साथ में रहते ही हैं. हम गेंदबाजों से भी बात करते हैं. वे सब एक सा सोचते हैं. विराट कोहली ने कहा कि बुमराह ने जिस तरह से एक ओवर में दो विकेट निकाले और मैच में हमारी वापसी कराई वह शानदार रहा. बुमराह एक चैम्पियन गेंदबाज हैं और उन्हें अपनी टीम में पाकर मैं बहुत खुश हूं."

मार्कस स्‍टोइनिस जब भी बनाते हैं 50+ का स्‍कोर, ऑस्‍ट्रेलिया टीम को हो जाता है 'टेंशन'

भारत ने दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 250 रनों का स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 49.3 ओवर में 242 रनों पर रोक दिया. मैच में विराट कोहली ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो परिस्थितियां मुश्किल थीं. मेरे पास संयम के साथ बल्लेबाजी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. विजय ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह दुर्भाग्वश वह रन आउट हो गए। हमने केदार जाधव और धोनी का विकेट भी जल्द गंवा दिया."

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के बाद यह बोले विराट

Comments
संबंधित खबरें
टीम इंडिया के कोच Ravi Shastri ने Rishabh Pant को दे डाली यह वार्निंग...
टीम इंडिया के कोच Ravi Shastri ने Rishabh Pant को दे डाली यह वार्निंग...
IND vs SA: कप्तान Virat Kohli ने युवा खिलाड़ियों को दिया
IND vs SA: कप्तान Virat Kohli ने युवा खिलाड़ियों को दिया 'साफ संदेश'
India vs South Africa 1st T20I: बारिश से धुल गया पहला टी20 मुकाबला, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद
India vs South Africa 1st T20I: बारिश से धुल गया पहला टी20 मुकाबला, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद
इस वजह से Virat Kohli ने Kuldeep और चहल को टी20 टीम से बाहर किए जाने को सही करार दिया
इस वजह से Virat Kohli ने Kuldeep और चहल को टी20 टीम से बाहर किए जाने को सही करार दिया
यह सफाई दी Virat Kohli ने MS Dhoni को लेकर किए गए ट्वीट के बारे में
यह सफाई दी Virat Kohli ने MS Dhoni को लेकर किए गए ट्वीट के बारे में
Advertisement