IND vs AUS: आखिरी वनडे में 'दो' विकेट लेते ही Mohammad Shami के नाम दर्ज हो जायेगा ये खास रिकॉर्ड

IND vs AUS Md Shami Records: सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया (Team India) को बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों पर ध्यान देना होगा.

IND vs AUS: आखिरी वनडे में 'दो' विकेट लेते ही Mohammad Shami के नाम दर्ज हो जायेगा ये खास रिकॉर्ड

Md Shami

IND vs AUS Md Shami Records: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले से पहले टीम इंडिया सीरीज पर कब्ज़ा जमाने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी. ऐसे में सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया (Team India) को बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों पर ध्यान देना होगा. टीम इंडिया के गेंदबाज़ी की बात करें तो टीम के मुख्य गेंदबाज़ के तौर पर हर मुश्किल परिस्थिति में हमेशा टीम को ब्रेकथ्रू  दिलाने में सफल रहने वाले और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को लगातार अपने सूझबूझ भरी गेंदबाज़ी से परेशान करने वाले गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Md Shami vs Australia in Odi) के ऊपर आखिरी वनडे मुकाबले में सबकी निगाहें होंगी.

ऐसे में मोहम्मद शमी (Md Shami odi bowling record vs Australia) के पास खास मौका है चेन्नई वनडे में एक शानदार रिकॉर्ड बनाने का, जी हां अगर शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में 2 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज़ जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड (Javagal Srinath odi wicket vs australia) तोड़ देंगे. श्रीनाथ के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 मैचों में 33 विकेट हैं और 30 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

ऐसे में शमी के पास श्रीनाथ (Javagal Srinath) के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका है. शमी (Md Shami) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 21 मैचों में अब तक 32 विकेट लें चुके हैं और आखिरी वनडे में 2 विकेट लें लेते है तो शमी भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़ बन जायेंगे. भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने के मामले में कपिल देव (Kapil Dev Most odi wicket taker vs Aus) आते है जिनके नाम 45 विकेट दर्ज है और दूसरे नंबर पर अजित आगरकर ने 36 विकेट लें चुके हैं.  


ये भी पढ़ें-

*'Virat Kohli के शतकों के रिकॉर्ड को Babar...' Shoaib Akhtar ने अपने बयान से क्रिकेट जगत को चौकाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी