...तो फिर टीम इंडिया WTC Final की रेस से बाहर हो जाएगी, श्रीलंका खेलेगा फाइनल, जानें समीकरण

India vs Australia 4th Test: कमेंट्री के दौरान एक्सपर्ट भी इस विषय पर चर्चा कर रहे हैं. अब भारत का WTC Final में खेलना इस पर बहुत ज्यादा निर्भर करता है कि टीम रोहित जारी टेस्ट के अगले तीन दिन कैसा प्रदर्शन करती है

...तो फिर टीम इंडिया WTC Final की रेस से बाहर हो जाएगी, श्रीलंका खेलेगा फाइनल, जानें समीकरण

India vs Australia: भारतीय बल्लेबाजों को अहमदबाद टेस्ट में टिककर बल्लेबाजी करनी होगी

नई दिल्ली:

India vs Australia 4th test:अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी (gavaskar-border trophy) के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट चल रहा है. दूसरे दिन के पहले सेशन की समाप्ति के बाद कंगारू 4 विकेट पर 347 रन बनाकर ड्राइविंग  सीट पर हैं. ऐसे में करोड़ों भारतीय मैच के परिणाम को लेकर चिंतित हो उठे हैं, तो इसी के साथ ही उनके मन में  भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने को लेकर भी चर्चा आपस में होने लगी है. कमेंट्री के दौरान एक्सपर्ट भी इस विषय पर चर्चा कर रहे हैं. अब भारत का WTC Final में खेलना इस पर बहुत ज्यादा निर्भर करता है कि टीम रोहित जारी टेस्ट के अगले तीन दिन कैसा प्रदर्शन करती है. कुल मिलाकर बात यह है कि जहां ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर ली है, तो वहीं भारत और श्रीलंका के लिए विकल्प पूरी तरह खुला हुआ है. 

SPECIAL STORIES: 

टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के बीच घर लौटे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिन्स की मां का निधन


video: विकेटकीपर केएस भरत ने ख्वाजा के साथ किया ऐसा, तो नाराज हो गए विराट कोहली

बता दें कि भारत अगर ऑस्ट्रेलिया से जारी टेस्ट मैच हारता है या ड्रॉ करता है. और श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी सीरीज 2-0 से जीत जाता है, तो जून के महीने में खेला जाने वाला WTC Final ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होगा. फिलहाल न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है और तमाम भारतीय फैंस की नजरें अहमदाबाद के साथ-साथ क्राइस्टचर्च पर भी लगी हैं. 

कुल मिलाकर बाद यह है कि अगर भारत ड्रॉ भी खेलता है, तो श्रीलंका को WTC Final में जगह बनाने के लिए क्राइस्टचर्च के साथ ही अगला भी टेस्ट मैच जीतना होगा. अगर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के  बीच खेले जाने वाले दो में से एक भी टेस्ट मैच ड्रॉ छूटता है, तो फिर भारत WTC Final में जगह बना लेगा. 

ऐसे में जारी टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों पर जीत के बजाय ड्रॉ को ध्यान में रखकर बैटिंग करनी होगी. जब ऐसा होगा, तभी भारतीय बल्लेबाज पिच पर ज्यादा से ज्यादा देर टिक पाएंगे और मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में परिणाम से दूर चला जाएगा.  अच्छी बात यह है कि अहमदाबाद की पिच पिछली तीन पिचों के मुकाबले कहीं आसान है. लेकिन अहम बात यह भी है कि भारत को पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 15 चौके और 3 छक्के, केवल इतनी गेंदों में ठोक डाला शतक, बाबर आजम ने PSL में गेंदबाजों की कुटाई कर रच दिया इतिहास
* 'ओपनिंग पार्टनर के तौर कोहली और धोनी में से किसे चुनेंगे', एलिस पेरी के जवाब ने लूटी महफिल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com