IND vs AUS: Ricky Ponting ने कराया ऑस्ट्रेलिया का नुकसान!, Axar Patel की बल्लेबाज़ी को लेकर किया बड़ा खुलासा

IPL 2023, Ricky Ponting on Axar Patel: अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट श्रृंखला (Axar Patel in BGT 2023 vs Aus) में चार मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 264 रन बनाए.

IND vs AUS: Ricky Ponting ने कराया ऑस्ट्रेलिया का नुकसान!, Axar Patel की बल्लेबाज़ी को लेकर किया बड़ा खुलासा

Ricky Ponting

IPL 2023, Ricky Ponting on Axar Patel: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मंगलवार को खुलासा किया कि किस तरह से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलते समय किए गए ‘मामूली तकनीकी बदलावों' से अक्षर पटेल (Axar Patel Batting) को भारत का प्रभावी बल्लेबाज बनने में मदद मिली. पोंटिंग (Ricky Ponting) को उम्मीद है कि अक्षर आगामी आईपीएल (IPL 2023) में भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगे. अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट श्रृंखला (Axar Patel in BGT 2023 vs Aus) में चार मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 264 रन बनाए और वह विराट कोहली (Virat Kohli) (297 रन) के बाद भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे.

पोंटिंग ने ‘आईसीसी रिव्यू' में कहा,‘‘मैं अक्षर (Ponting on Axar Patel Batting) को लंबे समय से जानता हूं और जब मैं पहली बार मुंबई की टीम से जुड़ा था तो वह टीम में शामिल एक युवा खिलाड़ी था.'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानता था कि उसमें बल्लेबाजी कौशल है लेकिन पिछले दो वर्षों को छोड़कर वह आईपीएल (IPL) या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह कौशल नहीं दिखा पा रहा था.'' पोंटिंग ने कहा, ‘‘हमने उसकी बल्लेबाजी में थोड़े बदलाव किये. हमने उसके कूल्हों और कंधों की स्थिति में मामूली बदलाव किये जिससे उसे दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों और शार्ट पिच गेंदों को खेलने में मदद मिली. इससे पहले शार्ट पिच गेंदें उसकी कमजोरी हुआ करती थी.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अक्षर ने 2013 में मुंबई इंडियंस (Axar Patel IPL Debut for MI) की तरफ से आईपीएल में पदार्पण किया. इसके बाद उन्होंने पांच साल तक किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की तरफ से खेलकर अपने खेल को निखारा. वह पिछले चार सत्र से दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे हैं. पोंटिंग (Ricky Ponting DC Coach) दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं.