IND vs AUS: चौथे टेस्ट के लिए बदलेगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान? कमिंस की वापसी को लेकर आया बड़ा अपडेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाना है.

IND vs AUS: चौथे टेस्ट के लिए बदलेगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान? कमिंस की वापसी को लेकर आया बड़ा अपडेट

पैट कमिंस अहमदाबाद टेस्ट से बाहर हो सकते हैं.

नई दिल्ली:

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia CricketTeam) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. भारतीय टीम अभी सीरीज में 2-1 से आगे हैं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए जरूरी है कि वो आखिरी मुकाबले को अपने नाम करें. ऐसे में टीम इंडिया के लिहाज से यह टेस्ट काफी अहम होने वाला है. 

दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलियाई टीम इंदौर टेस्ट में 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में दमदार वापसी कर चुकी है और साथ ही उसने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. ऐसे में मेहमान टीम आखिरी मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम के सीरीज बराबर करना चाहेगी.

हालांकि, आखिरी मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. खबरों की मानें तो पैट कमिंस चौथे टेस्ट से बाहर रह सकते हैं.ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद स्वदेश वापस लौट गए थे. पैट कमिंस की मां की तबियत खराब थी. पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि कमिंस तीसरे टेस्ट के लिए वापस आ जाएंगे, लेकिन बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से साफ किया गया कि कमिंस की जगह स्मिथ इंदौर टेस्ट में टीम की कमान संभालेंगे.


पैट कमिंस हो सकते हैं बाहर

ऑस्ट्रेलियन मीडिया की रिपोर्ट की मानें तो, कमिंस चौथे टेस्ट के दौरान सिडनी में ही रहेंगे और वो भारत वापस नहीं आएंगे. इंदौर में तीसरा मुकाबला जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कमिंस के साथ जीत साझा की है.

शानिवार को ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने कहा कि खिलाड़ियों और पैट कमिंस के बीच बातचीत हो रही है. इस मुश्किल समय में हमारी संवेदनाए उनके साथ है. मैक्डोनाल्ड ने आगे कहा कि हम लगातार कमिंस के संपर्क में बने हुए हैं. लेकिन इस समय वो यहां नहीं हैं और टेस्ट मैच कुछ ही दिनों बाद है, तो इसीलिए हम हर दिन कमिंस के इस बारे में बातचीत करेंगे.  

क्या कहा था स्टीव स्मिथ ने

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ की अगुवाई में इंदौर टेस्ट अपने नाम किया है. वहीं मैच के बाद स्मिथ ने कहा कि मेरा समय अब पूरा हुआ. यह अब पैडी की टीम है.मुझे खुशी है कि मैंने इस सप्ताह उन परिस्थितियों में बागडोर संभाली जब कमिंस यहां नहीं हैं. स्मिथ के इस बयान के बाद माना जा रहा था कि कमिंस  तीसरे टेस्ट के लिए वापसी कर सकते हैं.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com