IND vs AUS: लियोन का खुलासा 'इस गेंद' से किया भारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर

IND vs AUS 3rd Test: भारत के खिलाफ पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में आठ विकेट चटकाने वाले नाथन लियोन (Nathan Layon) 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने, ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद उन्होंने अपने फिरकी गेंदबाज़ी को लेकर अपनी बात रखी है.

IND vs AUS: लियोन का खुलासा 'इस गेंद' से किया भारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर

Nathan Layon

IND vs AUS 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को यहां भारत को नौ विकेट से शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए मिले 76 रन के लक्ष्य को 18.5 ओवर में एक विकेट गंवा कर हासिल कर लिया। टीम के लिए ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाये. मार्नुस लाबुशेन ने नाबाद 28 रन का योगदान दिया, लेकिन बात उस खिलाड़ी की भी करनी होगी जो तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के जीत का सूत्रधार रहा, जी हां ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथन लियोन  (Nathan Lyon Press Conference)की बात जरूर होनी चाहिए,

भारत के खिलाफ पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में आठ विकेट चटकाने वाले नाथन लियोन प्लेयर ऑफ द बने (Nathan Lyon Player Of The Match), ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद उन्होंने अपने फिरकी गेंदबाज़ी को लेकर अपनी बात रखी है.

"यह काफी शानदार टेस्ट सीरीज रही है, लेकिन यहां आने और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने पर मुझे वास्तव में गर्व है. आज साथियों को वहां पहुंचते देखना काफी खास है. मेरे पास खेल में कोई चाल या कोई ट्रेड नहीं हैं, लेकिन मेरे पास एक चीज है मुझे मेरे स्टॉक बॉल पर विश्वास है और यह विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ी बात है. अगर आप अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद पर विश्वास करते हैं तो आप लंबे समय तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को चुनौती दे सकते हैं."


"मुझे नहीं लगता कि मैंने भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में महारत हासिल की है. मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं कि मुझे विराट और पुजारा जैसे कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और अन्य के विकेट मिले. मुझे इस स्तर पर खुद को चुनौती देना पसंद है और उसका एक बड़ा रोमांच मिलता है."

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को तीसरे दिन के खेल का स्कोर इस प्रकार रहा.
भारत पहली पारी: 109

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 197

भारत दूसरी पारी: 163

ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी:

उस्मान ख्वाजा का भरत बो अश्विन 00

ट्रेविस हेड नाबाद 49

मार्नुस लाबुशेन नाबाद 28

--- ये भी पढ़ें ---

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को मिली करारी हार, ये रहें 5 बड़े कारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL 2023: माही की कप्तानी में खेलने को बेकरार बेन स्टोक्स को लेकर कोच मैक्कुलम ने दी बड़ी अपडेट