IND vs AUS:विजय शंकर के 'करिश्‍मे' के पहले जसप्रीत बुमराह ऑस्‍ट्रेलिया को दे चुके थे बड़ी चोट, VIDEO

IND vs AUS:विजय शंकर के 'करिश्‍मे' के पहले जसप्रीत बुमराह ऑस्‍ट्रेलिया को दे चुके थे बड़ी चोट, VIDEO

IND vs AUS: दूसरे वनडे में Jasprit Bumrah ने 10 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट हासिल किए (AFP फोटो)

खास बातें

  • मैच में बुमराह ने 29 रन देकर लिए दो विकेट
  • एक ओवर में कुल्‍टर नाइल, कमिंस को आउट किया
  • आखिरी ओवर में विजय शंकर ने भी लिए दो विकेट
नागपुर:

IND vs AUS: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम के 'ट्रंप कार्ड' बन चुके हैं. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को जब भी रनों की गति पर नियंत्रण लगाने या विकेट लेने की जरूरत होती है, वे बुमराह को गेंद थमा देते हैं. रिकॉर्ड बताते हैं कि बुमराह ने ज्‍यादातर मौकों पर कप्‍तान के भरोसे को सही साबित किया है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे (2nd ODI) में भी यह देखने को मिला. बुमराह ने 10 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट हासिल किए. जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम छह विकेट पर 223 रन बनाकर जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी तब बुमराह 46वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए. उन्‍होंने ओवर की दूसरी गेंद पर नाथन कुल्‍टर नाइल और चौथी गेंद पर पैट कमिंस को पवेलियन लौटाकर मेजबान टीम के खेमे में खुशी का संचार कर दिया. जहां कुल्‍टर नाइल बोल्‍ड हुए, वहीं कमिंस का कैच विकेटकीपर धोनी ने लपका.

 'टर्निंग प्वाइंट' से भारत की जीत की कहानी, इन 4 बड़ी वजहों से मिली विजय

बुमराह (Jasprit Bumrah)  के इस प्रदर्शन ने भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई. बाद में पारी के अंतिम ओवर में विजय शंकर ने हरफनमौला मार्कस स्‍टोइनिस और एडम जंपा को आउट करके भारत को रोमांचक जीत दिला दी. विजय शंकर ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंदों पर यह दो विकेट लिए और मेहमान टीम की पारी को 242 रन पर समेट दिया.


स्‍टोइनिस जब भी बनाते हैं 50+ का स्‍कोर, ऑस्‍ट्रेलिया टीम को हो जाता है 'टेंशन'

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए विराट कोहली के 116 रनों की मदद से 250 रन बनाए थे. जवाब में खेलते हुए कप्‍तान एरॉन फिंच और उस्‍मान ख्‍वाजा की जोड़ी ने ऑस्‍ट्रेलिया को अच्‍छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की. एक समय ऑस्‍ट्रेलिया के पांच विकेट गंवाकर 200 रन के पार पहुंच चुकी थी और उसकी जीत लगभग तय मानी जा रही थी, ऐसे समय में कुलदीप यादव ने एलेक्‍स केरी को आउट करके और फिर बुमराह (Jasprit Bumrah) व विजय शंकर (Vijay Shankar) ने दो-दो विकेट लेकर भारत को जीत तक पहुंचा दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के बाद यह बोले विराट