Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

India vs Australia 3rd ODI: वैसे फिंच से मिलता-जुलता बयान पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव वॉ ने भी कभी सचिन सचिन तेंदुलकर के बारे में दिया था और इस बयान को याद किया जाता है और हमेशा किया जाता रहेगा.  

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

एरॉन फिंच की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

यूं तो पूर्व और वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट दिग्गज पहले से ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohi) के मुरीद बन चुके हैं, लेकिन रविवार को ही भारत के हाथों वनडे सीरीज में 2-1 से मात खाने वाली कंगारू टीम के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने भारतीय कप्तान को लेकर बहुत ही बड़ा बयान दिया है. और यह विराट कोहली (Virat Kohi) के लिए एक बड़ी तारीफ है क्योंकि यह बयान भ्रमणकारी टीम के कप्तान ने दिया है. ऑस्ट्रेलिया टीम बेंगलुरू में 1-1 की बराबरी और बढ़े हुए मनोबल के साथ पहुंची थी, लेकिन विराट एंड कंपनी ने कंगारुओं को 7 विकेट से पानी पिला दिया. 

यह भी पढ़ें:  प्रशंसकों ने उड़ाया ऑस्ट्रेलिया के इस प्लान का जमकर मजाक, लेकिन...

बहरहाल, एरॉन फिंच के बयान पर लौटते हैं, जिन्होंने कहा है कि विराट कोहली संभवत: वनडे इतिहास के सर्वकालिक सबसे महान बल्लेबाज हैं. निश्चित ही, एरॉन फिंच का यह बयान यहीं पर ही खत्म नहीं होगा. और अब ऑस्ट्रेलियाई वनडे कप्तान का यह बयान पूरी दुनिया भर में घूमेगा और तमान क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटरों के विचार आने वाले दिनों में इस बारे में प्रतिक्रियास्वरूप सुनने और देखने को मिलेंगे. वैसे फिंच से मिलता-जुलता बयान पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव वॉ ने भी कभी सचिन सचिन तेंदुलकर के बारे में दिया था. इस बयान को अभी भी याद किया जाता है और हमेशा किया जाता रहेगा.  


यह भी पढ़ें:  कोहली ने एमएस धोनी को पछाड़ कर हासिल की यह ' दोहरी विराट उपलब्धि'
 
संभवत: यह साल 1998-99 का समय था, जब सचिन तेंदुलकर ने शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो लगातार शतकीय पारियां खेली थीं. और इन दो पारियों के बाद स्टीव वॉ ने कहा था कि क्रिकेट इतिहास में सर डॉन ब्रेडमैन के बाद अगर कोई सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, तो वह सचिन तेंदुलकर हैं.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे पृथ्वी शॉ ने दिया सेलेक्टरों को सालाना अनुबंध की अनदेखी पर शानदार जवाब, लेकिन...

बहरहाल, अगर फिंच के बयान को विराट कोहली ने रविवार को एक और नए रिकॉर्ड के साथ सही साबित किया, जब वह वनडे इतिहास में बतौर कप्तान सबसे तेज पांच हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए. शायद ही, हालिया समय में  कोई मैच ऐसा गुजरा होगा, जिसमें विराट कोहली ने कोई न कोई रिकॉर्ड नहीं ही बनाया होगा. वास्तव में विराट और रिकॉर्ड अब एक दूसरे के पूरक हो चले हैं. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे आपको कोहली के हालिया बयान की भी जानकारी दे देते हैं. कोहली ने कहा है कि न्यूजीलैंड दौरे में टीम इंडिया का टारगेट पहले मैच से ही न्यूजीलैंड को दबाव में रखने का है.