Ind vs Aus: सहायक कोच संजय बांगर बोले- केएल राहुल अनुभवहीन खिलाड़ी नहीं, अधिक जिम्‍मेदारी दिखाएं

Ind vs Aus: सहायक कोच संजय बांगर बोले- केएल राहुल अनुभवहीन खिलाड़ी नहीं, अधिक जिम्‍मेदारी दिखाएं

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ मैच में केएल राहुल बल्‍ले से नाकाम रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, अलग-अलग तरीके से आउट हो रहे राहुल
  • उन्‍होंने गेंद को शरीर से दूर खेलने की कोशिश की
  • अभ्‍यास मैच में में बड़ी पारी नहीं खेल पाए राहुल
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs New zealand) अगले हफ्ते शुरू होने वाले पहले टेस्ट (1st Test) में पारी का आगाज करने के लिये लोकेश राहुल (KL Rahul) प्रबल दावेदारों में से एक हैं, लेकिन सहायक कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) उनके आउट होने के तरीकों से खुश नहीं हैं. राहुल एकमात्र बल्लेबाज रहे जो यहां क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ चार दिवसीय अभ्‍यास मैच मैच में दूसरे दिन भारत के लिये अहम पारी नहीं खेल सके जिसमें टीम 358 रन पर आउट हुई थी. राहुल दूसरे दिन के खेलके पहले घंटे के अंदर खराब शॉट खेलते हुए मिडऑफ पर लपके गए. विराट कोहली और पृथ्वी शॉ सहित पांच भारतीय बल्लेबाजों ने भारत की पहली पारी में अर्धशतक जमाए, बांगर ने इस प्रदर्शन को संतोषजनक करार किया.

धोनी के बुलेट शॉट के सामने आए केएल राहुल, कुछ इस तरह बचते नजर आए

सहायक कोच बांगर ने कहा कि राहुल (KL Rahul) अब इतना अनुभवहीन खिलाड़ी नहीं रह गया है उसे और अधिक जिम्मेदारी से खेलना चाहिए. बांगर ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘वह (राहुल) पूरी तरह अच्छा दिख रहा है, आज भी ऐसा ही रहा. सिर्फ इतना है कि वह अलग-अलग तरीके से आउट हो रहा है. आज भी, गेंद काफी दूर थी जब उसने इसे अपने शरीर से दूर खेलने का प्रयास किया और अपना विकेट गंवा बैठा. हमें जो दिख रहा है, उसके हिसाब से वह गेंद अच्छी तरह खेल रहा है और फॉर्म से केवल एक अच्छी पारी दूर है.'


उमेश यादव ने कहा, संजय बांगर ने बताया किस कारण मेरी लाइन-लेंथ हो रही थी प्रभावित

उन्होंने कहा, ‘हम उसकी काबिलियत जानते हैं और अगर वह इसे अच्छे प्रदर्शन में तब्दील करता है तो यह टीम के लिये अहम रहेगा. वह अब इतना युवा खिलाड़ी नहीं रह गया है और वह वह यहां अपने दूसरे दौरे पर आया है. वह 30 टेस्ट मैच खेल चुका है और उसके ऊपर जिम्मेदारी भी है. हम उससे इस जिम्मेदारी से खेलने की उम्मीद करेंगे ताकि वह टीम के लिये अपनी भूमिका अदा करे.' कोच ने स्पष्ट किया कि छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए सलामी जोड़ी तथा छठे नंबर के स्थान के लिये खिलाड़ी दावेदारी पेश कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि दूसरी पारी से बल्लेबाजी क्रम का संयोजन तय करने में मदद मिलेगी जिसमें शुरुआती और छठे स्थान के लिये राहुल, मुरली विजय, रोहित शर्मा और हनुमा विहारी दौड़ में होंगे.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘मैं कहूंगा कि अभी कुछ स्थान लिये जा सकते हैं. हम बारीकी से निगाह लगाये होंगे कि दूसरी पारी कैसी रहती है और इसमें कुछ बल्लेबाज कैसे बल्लेबाजी करते हैं विशेषकर मुरली विजय और मध्यक्रम बल्लेबाज.'बांगर ने कहा, ‘हम शुरुआती स्थान और छठे नंबर के स्थान के लिये खिलाड़ी चाहते हैं. अभी तक हमने इन स्थानों पर फैसला नहीं किया है.'उन्होंने कहा कि दूसरे दिन का खेल संतोषजनक रहा जिसमें ज्यादातर बल्लेबाजों ने अच्छी पारियां खेलीं, हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कम अनुभवी गेंदबाजों का सामना किया.(इनपुट: एजेंसी)