IND vs AUS 3rd Test: उमेश यादव ने घुटना टेककर मारा ऐसा छक्का, उछल पड़ा भारतीय खेमा, विराट कोहली भी रह गए हैरान

भारतीय बल्लेबाज इंदौर में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने सरेंडर करते हुए नजर आए. भारतीय टीम की पहली पारी 109 रनों पर समाप्त हुई.

IND vs AUS 3rd Test: उमेश यादव ने घुटना टेककर मारा ऐसा छक्का, उछल पड़ा भारतीय खेमा, विराट कोहली भी रह गए हैरान

भारतीय टीम की पहली पारी 109 रनों पर समाप्त हुई.

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी सीरीज (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इंदौर में हो रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम (India National Cricket Team) की पहली पारी सिर्फ 109 रनों पर समाप्त हुई. ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की ओर से युवा स्पिनर मैथ्यू कुहेनमैन ( ने कहर बरपाया है और पहली पारी में पांच विकेट झटके. इसके अलावा नाथन लियोन ने भी 3 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. जहां, एक तरफ बाकी के भारतीय बल्लेबाजों के लिए इंदौर की पिच किसी अबूझ पहेली की तरह रही तो दूसरी तरफ उमेश यादव (Umesh Yadav) आसानी से रन बनाते हुए दिखाई दिए. उन्होंने अपने चित-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की दो छक्कों की मदद से 17 रन बनाए. उमेश यादव ने क्रीज पर आने के बाद पहले नाथन लियोन की गेंद पर एक छक्का जड़ा, इसके बाद उन्होंने टॉड मर्फी की गेंद पर घुटना टेक कर सिक्स जड़ा.

भारतीय पारी के 29वें ओवर में अश्विन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी को आए उमेश यादव ने लियोन को पहला छक्का जड़ा. उन्होंने 30वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिडविकेट की दिशा में स्लॉग स्वीप शॉट खेलते हुए 6 रन बटोर लिए. उमेश यहीं नहीं रुके और उन्होंने अगले ही ओवर में टॉड मर्फी की गेंद पर घुटना टेककर एक और छक्का जड़ा. उमेश यादव के इस छक्के पर भारतीय ड्रेसिंग रूम एक तरह से झूठ उठा. उमेश के इस शार्ट को देखकर विराट कोहली (Virat Kohli) भी काफी हैरान दिखे.

बात अगर छक्कों की करें तो उमेश के नाम टेस्ट की 64 पारियों में 24 छक्के हैं. टेस्ट में छक्कों के मामले में उन्होंने युवराज सिंह और रवि शास्त्री जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया, जिनके नाम टेस्ट में 24 छक्के हैं. इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट में विराट कोहली के 24 छक्कों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है.


वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए इंदौर की पिच किसी अबूझ पहेली की तरह रही. भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में 27 रनों के स्कोर पर लगा. इसके बाद  गिल पवेलियन वापस लौटे. विराट कोहली भी सिर्फ 22 रन बनाए पाए. वहीं पुजारा 1 रन बनाकर आउट होए, जबकि अय्यर शून्य के स्कोर पर पवेलियन वापस लौटे. भारत के पांच बल्लेबाज इस मैच में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com