IND vs AUS 3rd Test: मेलबर्न टेस्ट से पहले विराट कोहली एंड कंपनी के लिए सबसे बड़ा सवाल

Updated: 21 December 2018 16:02 IST

इस समय ऑस्ट्रेलिया में टीम में करीब 18 सदस्यीय टीम है, जो पूरे कुनबे में तब्दील हो गई है. और इतने ही लोगों के आस-पास सपोर्टिंग स्टॉफ के सदस्य हैं. इस बात की दिग्गज सुनील गावस्कर सहित कई लोगों ने कड़ी आलोचना की है

IND vs AUS 3rd Test: This is biggest question for Virat Kohli
India tour of Australia, 2018-19: क्या मयंक अग्रवाल पर टीम मैनेजमेंट दांव खेलेगा

पर्थ:

जैसे-जैसे समय गुजर रहा है, वैसे ही करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का ध्यान एक बार फिर से बॉक्सिंग-डे (26 दिसंबर) से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट (AUS vs IND, 3rd Test) पर केंद्रित हो चला है. चर्चा ऐसी हो चली है कि क्या विराट कोहली एंड कंपनी कंगारुओं पर पलटवार कर पाएगी. क्या भारत सीरीज में 2-1 की बढ़त ले पाएगा. निश्चित तौर पर टीम इंडिया मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Cricket Ground, Melbourne) से पहले दबाव में है. लेकिन इन सवालों से पहले एक और चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. और इसने कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री के लिए एक और बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. 

इस समय ऑस्ट्रेलिया में टीम में करीब 18 सदस्यीय टीम है, जो पूरे कुनबे में तब्दील हो गई है. और इतने ही लोगों के आस-पास सपोर्टिंग स्टॉफ के सदस्य हैं. इस बात की दिग्गज सुनील गावस्कर सहित कई लोगों ने कड़ी आलोचना की है. पिछले दिनों ही हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल भी टीम से जुड़ गए हैं. सभी खिलाड़ियों को शनिवार तक आराम दिया गया है. उसके बाद पंड्या और मयंक अग्रवाल के पास इलेवन में दावा ठोकने के लिए तीन दिन का समय रहेगा. 

पिछले 18 महीने के दौरान मयंक अग्रवाल प्रचंड फॉर्म में रहे हैं. उन्होंने सभी फॉर्मेटों में दो हजार से ज्यादा रन बना ए हैं. पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया भेजे जाने से पहले मंयक ने आखिरी घरेलू पारी में 53 रन बनाए. लेकिन सवाल यह है क्या टीम मैनेजमेंट मयंक अग्रवाल को इस दबाव वाले टेस्ट में उतारने का इच्छुक है. 

यह भी पढ़ें : ICC RANKING: विवादों के बीच विराट कोहली हुए और मजबूत, केन विलियमसन पर ली 'बड़ी बढ़त'

पर्थ में हार के बाद जब ओपनिंग जोड़ी में बदलाव की बाबत विराट से सवाल किया गया, तो उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि  हमने यह घोषणा नहीं की है कि हम नई सलामी जोड़ी उतारने जा रहे हैं. केएल राहुल का मनोबल कहां है, यह उनकी बल्लेबाजी में साफ झलक रहा है. सभी ने एक सुर में केएल राहुल ड्रॉप करने की बात कही है, लेकिन जो खबरें आ रही हैं, उसके अनुसार टीम मैनेजमेंट मेलबर्न में भी केएल राहुल को ही खिलाना चाहता है. 


वहीं, एक चर्चा यह भी जोर पकड़ रही है कि पार्थिव पटेल को पारी की शुरुआत का जिम्मा सौंपा जाए. कुछ खिलाड़ी भी ऐसा ही चाहते हैं, लेकिन अभी चीजें साफ नहीं हैं. एक छोर पर मुरली विजय को बरकरार रखे जाना पक्का है क्योंकि विकल्प भी नहीं हैं. 

VIDEO: सुनिए कि एडिलेड टेस्ट जीत के बाद कोहली ने क्या कहा.

और जो तस्वीर फिलहाल दिख रही है, उससे तो विराट कोहली और रवि शास्त्री के लिए मीडिया और करोडों क्रिकटेप्रेमियों की तरफ से यही सवाल है कि तीसरे टेस्ट में मुरली  विजय के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा. क्रिकेटप्रेमियों और नामी-गिरामी क्रिकेट पंडितों की चिंता यह है कि जिस तरह टीम मैनेजमेंट हाल-फिल बहुत ही अटपटे और हैरान करने वाले फैसला लेता रहा है, कहीं मेलबर्न में ओपनिंग जोड़ी को भी कुछ ऐसा ही न देखने पड़ जाए. 

 
 

Comments
हाईलाइट्स
  • क्या फैसला लेगा टीम मैनेजमेंट मेलबर्न में?
  • केएल राहुल को बाहर बैठाने का बहुत ही ज्यादा दबाव
  • हार्दिक पंंड्या व मयंक अग्रवाल को मिलेगा मौका?
संबंधित खबरें
IND vs AUS, 2nd T20: कुछ ऐसे एमएस धोनी बीस साबित हुए एडम जंपा की चालाकी पर, बीसीसीआई भी हुआ कायल
IND vs AUS, 2nd T20: कुछ ऐसे एमएस धोनी बीस साबित हुए एडम जंपा की चालाकी पर, बीसीसीआई भी हुआ कायल
Ind vs Aus: मैथ्‍यू हेडन बोले,
Ind vs Aus: मैथ्‍यू हेडन बोले, 'हार्दिक पंड्या से बेहतर खिलाड़ी हैं ऑस्‍ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस'
ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन का चयनकर्ताओं को भी मिला
ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन का चयनकर्ताओं को भी मिला 'इनाम', मिलेगी इतनी राशि...
भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को सौंपी यह अहम जिम्‍मेदारी, खुद को कर रहे हैं तैयार..
भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को सौंपी यह अहम जिम्‍मेदारी, खुद को कर रहे हैं तैयार..
टीम इंडिया के पास ODI रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड के करीब पहुंचने का मौका...
टीम इंडिया के पास ODI रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड के करीब पहुंचने का मौका...
Advertisement
ss