Ind vs Aus 3rd test: इस वजह से गिल पर भड़के सनी गावस्कर, हेडेन को दिया तार्किक जवाब

India vs Australia 3rd test: जब मैथ्यू हेडेन ने कहा कि आप ज्यादा ही सख्त हो रहे हो, तो मिस्टर परफैक्ट ने अपने तके से कंगारू पूर्व बल्लेबाज को निरुत्तर कर दिया

Ind vs Aus 3rd test: इस वजह से गिल पर भड़के सनी गावस्कर, हेडेन को दिया तार्किक जवाब

दिग्गज बल्लेबाज गावस्कर ने एकदम सही बात कही

खास बातें

  • इंदौर में मिल ही गया गिल को मौका
  • केएल राहुल बाहर, गिल अंदर
  • गिल ने पहली पारी में बनाए 21 रन
नई दिल्ली:

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर साबित हुआ. वास्तव में यह कना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि कि मेजबान टॉस जीतने के बाद पिच पढ़ने से पूरी तरह चूक गए. और पहले ही दिन पर भारतीय पारी 33.2 ओवरों में 109 पर ही ढेर हो गयी. इस टेस्ट के लिए आखिरकरा केएल राहुल को बाहर बैठाकर शुभमन गिल (Shubman Gill) को इलेवन में जगह दी गयी. गिल ने भारत के लिए पारी का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 21 भी बनाया, लेकिन उनकी एक हरकत ने दिग्गज गावस्कर को नाराज कर दिया.

दरअसल भारतीय पारी के सातवें ओवर के दौरान गिल कैमरून ग्रीन के खिलाफ सिंगिल लेने के लिए दौड़े और सही समय पर क्रीज में पहुंचने के शुभमन ने गोता भी लगाया. इस प्रक्रिया में गिल मामूली रूप से चोटिल हो गए. और इसके तुरंत बाद ही उन्होंने डॉक्टर को मैदान पर आने का इशारा किया, जिसके कारण खेल कुछ देर के लिए रुक गया. 

इस पर गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा कि यहां शुभमन गिल के लिए थोड़ा "मरम्मत कार्य" देख रहे हैं. वास्तव में इस शब्दावाली का इस्तेमाल सनी ने तंज के रूप में किया. उन्होंने कहा कि क्रीज में पहुंचने के लिए गिल ने गोता लगाया था, लेकिन मेरा मानना है कि इसका इंतजार किया जा सकता था. ओवर खत्म होने तक चिकित्सक को बुलाने का इंतजार हो सकता था. 


सनी ने कहा कि इस समय तेज गेंदबाज बॉलिंग कर रहा है. उसने चार गेंदें फेंक दी है. वह एकदम चार्ज है. डॉक्टर को बुलाने से घिल ने बॉलर को सांस लेने का मौका दे दिया. यह सही है कि आपको चोट लगी, लेकिन आप दो गेंद और इंतजार कर सकते थे. आपको ओवर खत्म होने का इंतजार करने के बाद उपचार लेना चाहिए था. महान बल्लेबाज ने कहा कि आप नॉन-स्ट्राइकर छोर पर थे. साधारण और छोटी-छोटी बातें अंतर पैदा कर सकती हैं. 

इस पर कंगारू पूर्व लेफ्टी ओपर मैथ्यू हेडेन ने कहा कि आप बहुत सख्त हो रहे हैं सनी. हेडेन की बात पर गावस्कर ने अपने शब्दों पर कायम रहते हुए कहा कि हां आप सही कह रह हैं, लेकिन आप देश के लिए खेल रहे हैं. केवल दो और गेंदों की ही बात थी. आप नॉन-स्ट्राइकर छोर पर हो. अगर आप स्ट्राइकिंग छोर पर होते और आप परेशानी में होते तो मैं समझ सकता हूं.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com