IND vs AUS 3rd Test: 'हम जीत गए', केएल राहुल के बाहर होने पर सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. भारत सीरीज में 2-0 से आगे है.

IND vs AUS 3rd Test: 'हम जीत गए', केएल राहुल के बाहर होने पर सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

केएल राहुल प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में असफल रहे.

नई दिल्ली:

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी सीरीज (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है और उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिला है, जबकि ऑउट ऑफ फार्म चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर और दिल्ली टेस्ट में केएल राहुल के बल्ले से सिर्फ 38 रन ही आए थे. ऐसे में उन्हें अपनी खराब फार्म को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद उन दिग्गजों में शामिल रहे, जिन्होंने केएल राहुल को बार-बार मौका दिए जाने को लेकर टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए, साथ ही उन्होंने केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को टीम में शामिल करने की मांग की. ऐसे में केएल राहुल के टीम से बाहर होने के बाद ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ सी आई गई.

देखें सोशल मीडिया पर आए मीम्स


केएल राहुल को तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. हालांकि, वो उपकप्तान नहीं रहे थे. खराब फॉर्म के बाद भी केएल राहुल को टीम में बरकरार रखने को लेकर वेंकटेश प्रसाद ने सवाल उठाए थे. दूसरी तरफ आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल का समर्थन किया था. ऐसे में वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा के बीच ट्विटर वॉर भी देखने को मिली. भारतीय टेस्ट टीम अभी सीरीज में 2-0 से आगे हैं. अगर टीम इंडिया तीसरा मुकाबला भी जीत लेती है तो ऐसे में टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए सीधे क्वालिफाई कर जाएगी. ऐसे में टीम इंडिया ने इस मुकाबले से पहले अहम बदलाव किए.

तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन

भारतीय प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन: उस्मान खवाजा, ट्रैविस हेड, मारनस लैबसचेन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुहेनमैन.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi