IND vs AUS 3rd Test: केएल राहुल के बाहर होने पर बोले संजय मांजरेकर, कहा- मैनेजमेंट ने लिया सही फैसला

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है.

IND vs AUS 3rd Test: केएल राहुल के बाहर होने पर बोले संजय मांजरेकर, कहा- मैनेजमेंट ने लिया सही फैसला

चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर नाथन लियोन का शिकाबर बने.

नई दिल्ली:

इंदौर के होलकर स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है. हालांकि, उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ. इंदौर की पिच पर भारतीय टीम (India National Cricket Team) स्पिन के खिलाफ सरेंडर करती हुई नजर आई और लंच तक टीम इंडिया ने 84 रनों के स्कोर ही 7 विकेट गंवा दिए हैं. भारतीय टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही है. वहीं केएल राहुल (KL Rahul) को इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने केएल राहुल को बाहर रखने के टीम मैनेजमेंट के फैसला का समर्थन किया है और कहा है कि हर कोई इस फैसले का समर्थन करेगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अहम टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने टीम में दो बदलाव किए हैं. केएल राहुल जिन्होंने सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में सिर्फ 38 रन बनाए थे, उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया है, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है और उनकी जगह उमेश यादव ने टीम में वापसी की है.

भारतीय टीम से केएल राहुल के बाहर होने पर संजय मांजरेकर ने टॉस के दौरान कहा कि मैं सोच रहा था कि क्या मैनेजमेंट साहस दिखाएगा और केएल राहुल के साथ सही काम करेगा, जो एक बड़े नाम वाले खिलाड़ी हैं और अतीत में कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेल चुके हैं. मुझे लगता है कि हर कोई फैसले का समर्थन करेगा. 


केएल राहुल अपनी खराब फॉर्म को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए केएल राहुल को स्क्वाड में शामिल किया गया था, लेकिन वो टीम के उपकप्तान नहीं रहे थे. टीम में केएल राहुल को शामिल करने को लेकर काफी सवाल खड़े किए गए थे.

बात अगर मुकाबले की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. इंदौर की पिच पर भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. लंच तक भारतीय टीम ने 84 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com