IND vs AUS 3rd ODI: Virat Kohli ने किया एक और धमाका, अब तोड़ा रिकी पोंटिंग का बड़ा रिकॉर्ड़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए हैं और भारत को जीत के लिए 270 रनों का टारगेट मिला है.

IND vs AUS 3rd ODI: Virat Kohli ने किया एक और धमाका, अब तोड़ा रिकी पोंटिंग का बड़ा रिकॉर्ड़

भारत को जीत के लिए 270 रनों का टारगेट मिला है.

नई दिल्ली:

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs Australia ODI Series) का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए और भारतीय टीम को जीत के लिए 270 रनों का टारगेट दिया है. ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य के जवाब में शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा. इसके बाद शुभगन गिल भी अच्छी शुरूआत के बाद बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए और 37 रनों के स्कोर पर जेम्पा का शिकार बने. भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) ने अर्धशतक लगाया. विराट कोहली ने इस अर्धशतक के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में विराट कोहली ने 61 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. अपने अर्धशतक के दौरान उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया. विराट कोहली के वनडे करियर का यह 65वां अर्धशतक है. वहीं इस पारी के दौरान विराट कोहली वनडे क्रिकेट में घर पर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर पहुंच गए.  उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ा है.

वनडे में घर पर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन तेंदुलकर ने 164 मैचों की 160 पारियों में 48.11 की औसत से 6976 रन बनाए हैं. इसके बाद लिस्ट में विराट कोहली का नाम आता है. इस सीरीज से पहले विराट कोहली को रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 48 रनों की जरूरत थी. पहले मुकाबले में विराट के बल्ले से 4 रन आए थे, जबकि दूसरे मुकाबले में विराट के बल्ले से 31 रन आए थे, ऐसे में विराट को रिकी पोंटिंग से आगे निकलने के लिए 13 रनों की और जरूरत थी. विराट कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया. रिकी पोंटिंग के नाम 153 मुकाबलों की 150 पारियों में 39.17 की औसत से 5406 रन थे. 


--- ये भी पढ़ें ---

* 'पहले सीरीज तो जीतो..' टीम कॉम्बिनेशन को लेकर राहुल द्रविड़ पर भड़का पाकिस्तान का पूर्व कप्तान
* IND vs AUS: Sunil Gavaskar के बाद Wasim Akram ने दिया Virat, Rohit और KL Rahul को लेकर बड़ा बयान, 'इस वजह से...'

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com