Ind vs Aus 2nd ODI: दूसरे वनडे में एडम जंपा ने कोहली को दिया 'विराट चैलेंज'

Ind vs Aus 2nd ODI: दूसरे वनडे में एडम जंपा ने कोहली को दिया 'विराट चैलेंज'

एडम जंपा ने अपनी गेंदबाजी से अभी तक बहुत ज्यादा प्रभावित किया है

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरा डे-नाइट मैच कल
  • जंपा ने अभी तक छोड़ा बहुत ही प्रभाव
  • दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा मुकाबला
हैदराबाद:

ऑस्ट्रेलिया और भारत (#INDvAUS #INDvsAUS) के बीच अभी तक सीरीज में तीन मैच खेले गए हैं. दो टी20 और एक वनडे. यूं तो अभी तक बहुत कुछ खास हुआ है अभी तक, लेकिन एक खास बात विराट कोहली (#ViratKohli) के साथ घटी है. वह यह कि विराट दो ही बार आउट हुए हैं और दोनों ही बार उन्हें  लेग स्पिनर एडम जंपा (#AdamcZampa) ने पवेलियन भेजा है. यह बताता है कि विराट कोहली जंपा के खिलाफ हावी नहीं हो पा रहे हैं. वास्तव में जंपा ने अपनी तरफ से कोहली के सामने बड़ा चैलेंज खड़ा कर दिया है.

जंपा ने पहले कोहली को पहले टी20 में आउट किया, जब विराट सिर्फ 24 ही रन बना सके थे, तो दूसरी बार विराट हैदराबाद में जंपा का शिकार हुए, जब इस लेग स्पिनर ने कोहली को अर्द्धशतक से वंचित कर दिया. हैदराबाद में कोहली 44 रन बनाकर आउट हो गए थे.  निश्चित ही नागपुर की पिच पर कोहली के लिए जंपा को खेलना आसान होने नहीं जा रहा है. अब यह देखने वाली बात होगी कि  जंपा तीसरी बार कोहली को पस्त कर पाते हैं या नहीं. बहरहाल, इस लेग स्पिनर ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है, जिसकी बदौलत जंपा भारतीय कप्तान को दो बार आउट करने में कामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें: कुलदीप यादव ने किया इस 'आरोप' से इंकार, बोले-मेरा बिल्कुल भी दोष नहीं


जंपा ने बताया कि यह पूर्व भारतीय क्रिकेटर और फिलहाल ऑस्ट्रेलिया टीम के स्पिन कोच श्रीधरन श्रीराम का योगदान है, जिसके चलते वह विराट कोहली को दो बार अपने जाल में फंसा पाने में कामयाब रहे. करियर में अभी तक 35 वनडे खेल चुके एडम जंपा ने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप के बारे श्रीराम द्वारा दी गई जानकारी के चलते उन्हें बेहतर गेंदबाजी करने में मदद मिली. वैसे कुल मिलाकर जंपा टी20 और वनडे में मिलाकर कोहली को 13 बार हई टक्कर में चार पार आउट कर चुके हैं. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान मैच पर रविशंकर प्रसाद के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मतलब यह कि नागपुर में जब विराट कोहली मैदान पर उतरेंगे, तो उन पांचवीं बार एडम जंपा के जाल में न फंसने का बहुत ही ज्यादा दबाव होगा. अब दबाव और चैलेंज की इस लड़ाई में कौन जीता है, यह मंगलवार को ही पता चल पाएगा.