Ind vs Aus 1st Test: उस्‍मान ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' के मुरीद हुए रिकी पोंटिंग, कही यह बात..

Ind vs Aus 1st Test: उस्‍मान ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' के मुरीद हुए रिकी पोंटिंग, कही यह बात..

उस्‍मान ख्‍वाजा ने रिकी पोटिंग की कप्‍तानी में ही टेस्‍ट पदार्पण किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, यह प्‍लेयर्स की फिटनेस में आए सुधार को दिखाता है
  • विराट को कैच होने के कारण यह था बेहद महत्‍वपूर्ण
  • उस्‍मान ख्‍वाजा ने फिटनेस पर काफी काम किया है
एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)का अविश्वसनीय कैच लपकने के लिए उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की जमकर तारीफ की है. 31 वर्षीय ख्वाजा ने यहां भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर गली में 'सुपरमैन स्टाइल' में कोहली का ऐसा कैच लपका, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. विराट का विकेट ऑस्‍ट्रेलिया के लिहाज से बेहद अहम रहा और उनके आउट होने से भारतीय टीम 'बैकफुट' पर आ गई. हालांकि मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा के शतक की बदौलत भारतीय टीम पहले दिन की समाप्ति पर 9 विकेट खोकर 250 रन बनाने में सफल हो गई.

रिकी पोटिंग ने उस्‍मान ख्‍वाजा को इस मामले में बताया तकनीकी रूप से कमजोर

पोंटिंग ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद cricket.com.au से कहा कि ख्वाजा (Usman Khawaja) के कैच से पता चलता है कि टीम के नए कोच जस्टिन लेंगर ने अपने खिलाड़ियों को फिटनेस को लेकर कितना स्पष्ट निर्देश दे रखा है. उन्होंने कहा कि यह कोच के स्पष्ट निर्देश का ही नतीजा है कि खिलाड़ियों के फिटनेस में काफी सुधार आया है. पाकिस्‍तान में जन्‍मे उस्‍मान ख्वाजा ने जब 2010 में ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में पदार्पण किया था, पोंटिंग उस समय टीम के कप्तान थे. उन्होंने ख्वाजा के कैच की तारीफ करते हुए कहा, "यह एक शानदार कैच है क्योंकि आप देख सकते हैं कि उन्होंने अपने कमजोर साइड की तरफ कितनी लंबी छलांग लगाई है."


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोंटिंग ने कहा, "इस कैच की अहमियत उस समय और बढ़ जाती है जब ये कैच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली का हो. उन्होंने अपनी फील्डिंग में काफी सुधार किया है. मैं ऑन रिकॉर्ड यह कह सकता हूं कि जब वह पहली बार टीम में आए थे उन्होंने अपनी फील्डिंग पर इतना ज्यादा काम नहीं किया था." (इनपुट: एजेंसी)