IND vs AUS, 1st Test, Day 3: विराट ने किया एक और कारनामा, कई दिग्गज कोहली के निशाने पर

IND vs AUS, 1st Test, Day 3: विराट ने किया एक और कारनामा, कई दिग्गज कोहली के निशाने पर

AUS vs IND, 1st Test, 3rd Day: विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया जमीं पर एक और बड़े रिकॉर्ड का मौका!
  • सचिन तेंदुलकर के बाद बन सकते हैं दूसरे बल्लेबाज
  • पहली पारी में हो गए थे सस्ते में आउट
एडिलेड:

एडिलेड में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जार रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के तीसरे दिन (मैच रिपोर्ट) में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरी पारी में बैटिंग के लिए मैदान में उतरने के चंद मिनटों बाद ही एक और रिकॉर्ड अपनी झोली में जमा कर लिया. मतलब यह है कि अभी विराट कोहली पूरी तरह से अपने रंग में नहीं आए हैं, लेकिन रिकॉर्ड बरसने की शुरुआत उनके ऊपर अभी से हो चुकी है. 

एडिलेड टेस्ट की पहली पारी विराट कोहली के लिए यादगार नहीं रही थी. और वह पहली पारी में तब सिर्फ तीन रन बनाकर ही आउट हो गए थे, जब गली में उस्मान ख्वाजा ने उन्हें एक ऐसा कैच पकड़कर पवेलियन लौटे पर मजबूर कर दिया, जिसे कई सालों तक याद रखा जाएगा. 

यह भी पढ़ें : इन वजहों से 'त्रिमूर्ति' ने किया महिला क्रिकेट कोच पद के आवेदकों का इंटरव्यू लेने से इनकार


बहरहाल, बाद कोहली के रिकॉर्ड पर लौटते हैं. कोहली ने यह रिकॉर्ड तब हासिल किया, जब उन्होंने दूसरी पारी में अपना पांचवां रन बनाया. इसी के साथ कोहली ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज बन गए. और उन्हें चौथे नंबर पर काबिज वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ने के लिए कुछ ही रनों की जरूरत है. हालांकि, सहवाग ने 948 रन भारत के लिए और 83 रन वर्ल्ड इलेवन के लिए खेलते हुए बनाए हैं. हो सकता है कि विराट इसी पारी के दौरान वह सहवाग को पीछे छोड़ दे. वैसे कोहली के पास इसी ऑस्ट्रेलिया दौरे में इस बाबत पांचवें से दूसरे नंबर पर जाने का पूरा मौका है. और ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता है, जिससे वह दूसरे नंबर पर न पहुंचें. चलिए जान लीजिए कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में किस भारतीय बल्लेबाज ने कितने रन बनाए हैं. 

VIDEO:  चलिए जानिए कि धोनी को टी-20 टीम से ड्रॉप किए जाने पर क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा. 

रन                    बल्लेबाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

1809           सचिन तेंदुलकर
1236           वीवीएस लक्ष्मण
1143              राहुल द्रविड़
1031            वीरेंद्र सहवाग