Ind vs Aus 1st ODI: टीम विराट के साथ लगातार चौथे वनडे में घटी यह अनचाही बात

Aus vs Ind 1st ODI: टीम इंडिया का आक्रमण विश्व स्तरीय है और इसमें बुमराह जैसे गेंदबाज भी हैं, लेकिन आईपीएल में आग उगलने वाले बुमराह और शमी इस पिच पर अप्रभावी रहे. न यहां स्विंग ही ज्यादा मिली, न सीम और न ही उछाल. कोई असर नहीं हुआ और डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच के आगे ये एकदम बेअसर दिखाई पड़े

Ind vs Aus 1st ODI: टीम विराट के साथ लगातार चौथे वनडे में घटी यह अनचाही बात

Aus vs India: जसप्रीत बुमराह शुरुआती ओवरों में बाकियों की तरह बेअसर रहे

खास बातें

  • आलोचकों को चुभ रही है यह खामी
  • ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों ने दी ठोस शुरुआत
  • भारतीय सीमर दिखाई पड़े असरहीन
नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे (1st ODI) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर शुरुआती ओवरों में अपने फैसले को सही साबित किया. उसके दोनों ओपनरों डेविड वॉर्नर और कप्तान एरॉन फिंच ने कंगारुओं को इस मैच में ठोस  शुरुआत दी है. पिच पर खास दिख रही थी और ऐसा शुरुआत में लगा था कि यह पिच सीमरों को मदद करेगी, लेकिन यह दिखावे की घास साबित हुई और बल्लेबाजों के पास स्ट्रोक खेलने के लिए इस पिच पर  समय भी अच्छा था और हुक, पुल शॉट लगाने के लिए पर्याप्त समय भी था. और पिच ओपनरों के अलावा एक बड़ी वजह रही कि लगातार चौथे वनडे मुकाबले में टीम  विराट के साथ वह हुआ, जो बहुत ही चौंकाने वाला रहा.

यह भी पढ़ें:  रोहित की चोट को लेकर भ्रम की स्थिति, विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

टीम इंडिया का आक्रमण विश्व स्तरीय है और इसमें बुमराह जैसे गेंदबाज भी हैं, लेकिन आईपीएल में आग उगलने वाले बुमराह और शमी इस पिच पर अप्रभावी रहे. न यहां स्विंग ही ज्यादा मिली, न सीम और न ही उछाल. और यह देखते हुए दोनों ओपनरों ने सतर्क होकर बल्लेबाजी की और लगातार चौथे वनडे में ऐसा हुआ, जब पावर-प्ले (शुरुआती 10 ओवर) में भारतीय गेंदबाजों को कोई विकेट नहीं मिला. 


यह भी पढ़ें: टीम इंडिया 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद नए होटल में पहुंची

इससे पहले हैमिल्टन में न्यूजीलैंड ने पावर-प्ले के ओवरों में बिना नुकसान के 54 रन, न्यूजीलैंड ने ही ऑकलैंड में बिना कोई विकेट खोए 52, माउंट माउनगनुई में कीवी टीम ने ही बिना नुकसान के 65 और अब ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट गंवाए पावर-प्ले में 51 रन बना डाले. और यह प्रदर्शन टीम इंडिया की विश्व स्तरीय गेंदबाजों पर पावर-प्ले के प्रदर्शन पर उंगली उठाने के लिए काफी है. लेकिन आलोचकों को यह भी समझना होगा कि यह चारों ही मुकाबले विदेशी पिच पर खेले गए. और मेजबान टीम इन ओवरों में फायदा उठाने में कामयाब रहती है. इन मैचों में पिच मेजबान देशों के अनुकूल रही, लेकिन आगे भारतीय मैनेजमेंट को इन ओवरों में विकेट चटकाने के रास्ते तलाशने होंगे.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com