Ind vs Afg: टीम विराट जीत के साथ हासिल करने में सफल रही पॉजिटिव नेट रन रेट

Ind vs Afg, T20 World Cup:वैसे आज ही पहले मैच में बड़ा चमत्कार होने से स्कॉटलैंड सिर्फ 17 रन दूर रह गया. अगर स्कॉटिश टीम जीत जाती, तो इस ग्रुप के समीकरण एकदम बदल जाते

Ind vs Afg:  टीम विराट जीत के साथ हासिल करने में सफल रही पॉजिटिव नेट रन रेट

Ind vs Afg: टीम इंडिया को यहां से सारे जतन करने होंगे

खास बातें

  • दो हार के बाद अब हुए पॉजिटिव
  • मानो चमत्कार और तीन जीतें ही काफी नहीं
  • टीम विराट के सामने चैलेंज ही चैलेंज
नयी दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया के लिए अंतिम चार के दरवाजे की एक बहुत ही हल्की किरण जो है, वह है एक बड़ा चमत्कार और अगले तीन मुकाबलों में जीत. और जीत ही नहीं एक और पहलू पर भी काम करना होगा टीम विराट को और वह है नेट रन-रेट के अंतर को कम करना. अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को अपना नेट रन रेट पॉजिटिव करने के लिए अफगानिस्तान को 147 से पहले समेटना जरूरी थी. और भारत इस अंतर से महज तीन रन पहले अफगानियों को रोककर नेट रन-रेट पॉजिटिव करने में सफल रहा. 

यह भी पढ़ें:  दो हार के बाद कपिल देव ने बीसीसीआई को दिया यह सुझाव

अगर टीम विराट अफगानिस्तान को 147 या इससे ऊपर रन बनाने देती, तो उसका नेट रन रेट जीरो हो जाएगा और अगर अफगानी 147 से आगे जितना भी स्कोर करते, तो भारत का नेट रन रेट माइनस में ही होता चला जाता. बहरहाल ऐसा नहीं ही हुआ और भारत जीत के साथ अपना नेट रन रेट पॉजिटिव करने में सफल रहा. विश्व कप में पहली जीत दर्ज करने के बाद भारत का नेट रन रेट अब 0.073 हो गया है. टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में ग्रुप में चौथे, तो वहीं अफगानिस्तान दूसरे नंबर पर है. 


यह भी पढ़ें: अफगानियों पर भूखे शेर की तरह टूटे राहुल और रोहित, बराबर किया बाबर-रिजवान का रिकॉर्ड

टीम इंडिया का अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बाकी बचे स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ मैचों से ज्यादा अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतर नेट रन-रेट करना बहुत ही ज्यादा जरूरी था. अफगानिस्तान फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में 3 मैचों में से दो में जीत के साथ न्यजीलैंड से ऊपर है क्योंकि उसका नेट रन रेट बेहतर है, तो कीवी टीम तीसरे नंबर पर है.

VIDEO:  ​आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : अब अफगानिस्तान से मत हार जाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com