IND vs AFG: जसप्रीत बुमराह कीर्तिमान रचने से चंद विकेट दूर

भारतीय क्रिकेट टीम के 27 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जब आज अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेंगे तो उनके पास भारतीय टीम के लिए एक खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा.

खास बातें

  • भारत का मुकाबला आज अफगानिस्तान के साथ
  • अबुधाबी में भिड़ेगी दोनों टीमें
  • जसप्रीत बुमराह के पास T20I में चहल को पीछे छोड़ने का मौका
अबुधाबी:

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 27 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जब आज अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मैदान में उतरेंगे तो उनके पास भारतीय टीम (India National Cricket Team) के लिए एक खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा. दरअसल भारतीय तेज गेंदबाज ने T20I क्रिकेट में अबतक 61 विकेट चटकाए हैं. आज के मुकाबले में अगर वह तीन सफलता प्राप्त करने में और कामयाब हो जाते हैं तो वह भारतीय टीम के लिए T20I क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे. 

फिलहाल यह खास रिकॉर्ड 31 वर्षीय अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम दर्ज है. भारतीय स्पिनर ने टीम इंडिया के लिए T20I क्रिकेट में 49 मैच खेलते हुए 49 पारियों में 25.3 की एवरेज से 63 विकेट चटकाए हैं. चहल ने इस दौरान दो बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया है. T20I क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन खर्च कर छह विकेट है. 

IND vs AFG: आकाश चोपड़ा ने चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, इन दो खिलाड़ियों की टीम में की मांग, देखें Video


बात करें जसप्रीत बुमराह के बारे में तो उन्होंने देश के लिए T20I क्रिकेट में साल 2016 से अबतक 52 मैच खेलते हुए 51 पारियों में 20.26 की एवरेज से 61 विकेट चटकाए हैं. T20I क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 11 रन खर्च कर तीन विकेट है.

वहीं बात करें जारी आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में बुमराह के प्रदर्शन के बारे में तो इस महाकुंभ में जहां सभी भारतीय गेंदबाजों ने अबतक अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया है. वहीं उन्होंने अपनी उम्दा गेंदबाजी से सबका दिला जीता है. बुमराह ने बीते मुकाबले में कीवी टीम के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवरों के स्पेल में महज 19 रन खर्च करते हुए दो सफलता प्राप्त की थी. 

IND vs AFG: इस बड़ी वजह से राशिद और मुजीब बनें भारत के लिए बड़ा चैलेंज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप 2021 में अबतक दो मुकाबले खेले हैं. इन दोनों ही मुकाबले में देश के लिए एकमात्र सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे हैं.