ग्राहम गूच पहले टेस्ट की दोनों पारियों में खाता भी नहीं खोल सके थे, लेकिन फिर किया यह कमाल

एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड, जिसे दुनिया का कोई बल्लेबाज सपने में भी देखना पसंद नहीं करेगा, लेकिन जब ग्राह्म का करियर खत्म हुआ, तो इंग्लिश पूर्व ओपनर बल्लेबाज इतिहास लिख चुके थे. 

ग्राहम गूच पहले टेस्ट की दोनों पारियों में खाता भी नहीं खोल सके थे, लेकिन फिर किया यह कमाल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राह्म गूच

नई दिल्ली:

आज के दिन (#OnthisDay) साल 1975 का दिन इंग्लैंड के महान बल्लेबाज और ओपनर ग्राह्म गूज के लिए बहुत ही बुरा दिन था.  और वजह यह थी कि ठीक इसी दिन ऑस्ट्रेलिया के ज्यॉफ थॉमसन ने गूच को विकेट के पीछे लपकवाया, तो वह ऐसे बल्लेबाज बन गए, जो पहले ही टेस्ट की दोनों पारियों में खाता भी नहीं खोल सके. एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड, जिसे दुनिया का कोई बल्लेबाज सपने में भी देखना पसंद नहीं करेगा, लेकिन जब ग्राह्म का करियर खत्म हुआ, तो इंग्लिश पूर्व ओपनर बल्लेबाज इतिहास लिख चुके थे. 

टेस्ट इतिहास में अभी तक 37 ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जो अपने पहले ही टेस्ट की दोनों परियों में खाता भी नहीं खोल  सके थे. और ग्राह्म गूच के साथ भी ऐसा ही हुआ. और जब ठीक अगले टेस्ट में गूच 6 और 31 रन ही बना सके, तो उनकी इंग्लैंड टीम से छुट्टी कर दी गई. 

पर ग्राह्म गूच ने हार नहीं मानी. तीन साल बाद ग्राह्म गूच की इंग्लिश टीम में वापसी हुई. गूच इसके बाद न सालों तक इंग्लैंड के लिए खेले, बल्कि कप्तानी भी की. गूच ने कुल 118 टेस्ट मैचों में 8900 रन बनाए. और कुल मिलाकर उन्होंने करियर में 20 शतक बनाए.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.