सुनील गावस्कर भड़के, बोले- अगर बाउंसर नहीं झेल सकते तो आप सब्स्टीट्यूट डिजर्व नहीं करते.. 

Aus Vs Ind 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में भारत को 11 रन से शानदार जीत मिली. जीत के साथ ही भारतीय टीम 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. पहले टी-20 में काफी कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा अभी तक हो रही है और शायद आगे भी होगी

सुनील गावस्कर भड़के, बोले- अगर बाउंसर नहीं झेल सकते तो आप सब्स्टीट्यूट डिजर्व नहीं करते.. 

सुनील गावस्कर भड़के, बोले- अगर बाउंसर नहीं झेल सकते तो आप सब्स्टिट्यूट डिजर्व नहीं करते.. 

Aus Vs Ind 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में भारत को 11 रन से शानदार जीत मिली. जीत के साथ ही भारतीय टीम 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. पहले टी-20 में काफी कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा अभी तक हो रही है और शायद आगे भी होगी. दरअसल हुआ ये कि भारतीय पारी के आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सिर पर चोट लगी. लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी करना जारी रखा. बाद में जब भारतीय टीम फील्डिंग करने आई तो युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) कनकशन विकल्प के तौर पर जडेजा की जगह मैदान पर उतरे. मैदान पर उतरकर चहल ने कमाल किया और 3 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम योगदान दिया. मैच के बाद हर तरफ कनकशन विकल्प को लेकर चर्चा हुई. इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)काफी नाराज दिखाई दिए और जडेजा को फटकार भी लगाई. गावस्कर ने पहले सीधे तौर पर कहा कि यदि आप बाउंसर को झेल सकने में असमर्थ हैं तो आप इसके लिए सब्स्टिट्यूट डिजर्व नहीं करते हैं.

Aus vs Ind 1st T20I: संजय मांजरेकर ने भारतीय फिजियो पर लगाया प्रोटोकॉल उल्लघंन का आरोप, बोले- मैच रैफरी को..'

गावस्कर ने कहा कि मुझे इस नियम से कोई परेशानी नहीं है लेकिन यदि आप अपनी बल्लेबाजी में बाउंसर को नहीं झेल पाते हैं और बाद में इसके लिए आपको सब्स्टिट्यूट चाहिए तो मैं इसके फेवर में नहीं हूं. वैसे गावस्कर ने सब्स्टिट्यूट विकल्प के नियम पर बात की और कहा कि मैच रैफरी ने नियम के तहत ही चहल को विकल्प के लिए खेलने की मंजूरी दी है इसमें कोई गलत बात नहीं है. गावस्कर ने कहा, 'मैच रेफरी एक ऑस्ट्रेलियन हैं, वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डेविड बून थे. उनको चहल द्वारा जडेजा को रिप्लेस किए जाने पर कोई परेशानी नहीं थी. गावस्कर ने कहा कि आप इस बात को लेकर बहस कर सकते हैं कि चहल ऑलराउंडर नहीं है, लेकिन जो भी बल्लेबाजी करने जाते हैं वो चाहे एक रन बनाए या फिर 100 रन वो एक तरह से ऑलराउंडर ही होता है. जडेजा भी गेंदबाजी कर सकते थे, ऐसे में तो वह लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट चहल यकीनन थे. जब मैच ऱैफरी को इससे कोई परेशानी नहीं हुई तो इस बात को लेकर इतना शोर क्यों मचाया जा रहा है मैं समज नहीं पा रहा हूं.

fc1aaqc

Photo Credit: PTI


भारतीय टीम को झटका, टी-20 सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा, उनकी जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

बता दें कि जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान कमाल किया और 23 गेंद पर 44 रन बनाए जिसके कारण भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बना पाने में सफल रही. अपनी पारी में जडेजा ने 5 चौके और 1 छक्के लगाए. वैसे चोट के कारण जडेजा टी-20 सीरीज से बाहर भी हो गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​