विज्ञापन
Story ProgressBack

"उसे बदलने का फ़ैसला गलत..." शाहीन को कप्तानी से हटाने को लेकर शाहिद अफरीदी ने PCB के फैसले पर उठाए सवाल

Shaheen Afridi Question PCB : शाहिद अफ़रीदी ने इस बात पर सवाल उठाया है कि क्या शाहीन शाह अफ़रीदी को पाकिस्तान के टी20 टीम के कप्तान के रूप में नियुक्त करना कोई गलत फ़ैसला था.

Read Time: 3 mins
Shahid Afridi: शाहीन को कप्तानी से हटाने को लेकर शाहिद अफरीदी ने PCB के फैसले पर उठाए सवाल

जाने-माने क्रिकेटर शाहिद अफ़रीदी ने इस बात पर सवाल उठाया है कि क्या शाहीन शाह अफ़रीदी को पाकिस्तान के टी20 टीम के कप्तान के रूप में नियुक्त करना कोई गलत फ़ैसला था. उन्होंने ये सवाल इसलिए किया क्योंकि तेज गेंदबाज को सिर्फ एक सीरीज के प्रभारी के बाद बदल दिया गया था. बाबर आज़म ने  2023 में जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तानी छोड़ने का फ़ैसला किया तब शाहीन को ये ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी. हालांकि, 24 वर्षीय शाहीन अफ़रीदी ने जनवरी 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी की, जिसमें टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तानी बोर्ड ने बाबर आजम को दोबारा से कप्तान बनाने का फैसला लिया.

शाहीन अफ़रीदी के कार्यकाल को देखते हुए, जो केवल पांच मैचों का था, शाहिद अफ़रीदी ने ये सवाल उठाया कि क्या युवा खिलाड़ी इस काम के लिए सही नहीं थे या उसे कप्तान के रूप में हटाने का फैसला गलत था. क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार शाहीन की तरफ़दारी करते हुए शाहिद ने कहा,"मुझे लगता है कि अगर आपने किसी को कप्तान के रूप में चुना है और उसे जिम्मेदारी दी है तो उसे समय भी दें. अगर आप कप्तान बदलते हैं तो या तो उसे चुनने का फ़ैसला गलत था या फिर उसे अब बदलने का फ़ैसला गलत है."

टी20 अंतरराष्ट्रीय की कप्तानी खोने से पहले शाहीन ने पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलन्दर्स का नेतृत्व किया था और 22.14 की औसत और 8.61 की इकॉनॉमी रेट से नौ मैचों में 14 विकेट भी लिए थे. उसके बाद शाहीन ने न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की पांच मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लिया और चार मैचों में 10 की औसत और 7.38 की इकॉनॉमी रेट से आठ विकेट चटकाए.

पाकिस्तान को अब मुक़ाबला आयरलैंड के ख़िलाफ़ 10 से 14 मई तक तीन मैचों की टी-20 इन्टरनेशनल सीरीज खेलनी है और विश्व कप से पहले बाबर आजम एक बार फिर नए रोल में दिखाई देने वाले हैं. इस सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम  22 मई से 30 मई तक इंग्लैंड के ख़िलाफ़ चार टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगी.

आयरलैंड और इंग्लैंड टी20आई सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आज़म (कप्तान) अबरार अहमद,आज़म खान, फख़र ज़मान, हारिस रऊफ़, हसन अली, इफ्तिख़ार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफ़रीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इरफ़ान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली अघा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: बल्लेबाजों के लिए वरदान साबित हुआ यह मैदान, लगे सबसे अधिक छक्के, लीग में तीसरी बार हुआ ऐसा

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "मालिकों ने टीम के खेलने के स्टाइल पर..." आखिर क्यों चढ़ा था संजीव गोयनका का 'पारा', सामने आई ये जानकारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 WC 2024: पाकिस्तान टीम के कैंप में मचा बवाल, बाबर आज़म ने आज़म खान को कहा 'गैंडा'? वीडियो हुआ वायरल
"उसे बदलने का फ़ैसला गलत..." शाहीन को कप्तानी से हटाने को लेकर शाहिद अफरीदी ने PCB के फैसले पर उठाए सवाल
Gautam Gambhir with Sunil Narine wining celebration viral IPL 2024 SRH vs KKR
Next Article
चैंपियन बनने पर गौतम गंभीर और सुनील नरेन झूमे, एक दूसरे को गोद में उठाया, सेलिब्रेशन ने लूटी महफिल, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;