Shikhar Dhawan ने अपनी जगह Shubman Gill के खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान, 'अगर मैं सेलेक्टर होता तो...'

Shikhar Dhawan on Shubman Gill: धवन ने यह भी कहा कि वह भविष्य में होने वाले किसी भी 'मौके' के लिए खुद को तैयार रखना चाहते हैं.

Shikhar Dhawan ने अपनी जगह Shubman Gill के खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान, 'अगर मैं सेलेक्टर होता तो...'

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan on Shubman Gill: पिछले 5-7 वर्षों में भारत के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक, शिखर धवन खुद को एक वहां पाते हैं जहां वह तीनों फार्मेट में से किसी भी भारतीय टीम की योजना में नहीं हैं. हालाँकि धवन को भारत के लिए T20I या टेस्ट खेले हुए कुछ समय हो गया है, फिर भी वह ODI टीम में एक महत्वपूर्ण दल बने रहे. हालांकि, 50 ओवर के फार्मेट में राष्ट्रीय टीम के लिए खराब प्रदर्शन के बाद, धवन (Dhawan on Shubman Gill) ने वनडे में भी टीम में अपनी जगह खो दी. स्पोर्ट्स तक के साथ एक इंटरव्यू में, धवन ने भारतीय टीम में चयन प्रक्रिया पर खुलकर बात की, यह सुझाव दिया कि यह चयनकर्ताओं, कप्तान और कोच का एक उचित निर्णय था कि उन्होंने एकदिवसीय टीम में शुबमन गिल को चुना. दरअसल, धवन ने कहा कि अगर वह चयनकर्ता होते तो खुद भी ऐसा ही करते.

धवन (Shikhar Dhawan on ODI Team Chance) से पूछा गया कि अगर वह चयनकर्ता या टीम के कप्तान होते तो खुद को कितना लम्बा मौका देते. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि शुभमन पहले से ही दोनों प्रारूपों में टेस्ट और टी 20 आई खेल रहा था और वास्तव में अच्छा कर रहा था. अगर मैं चयनकर्ता होता, तो मैं शुभमन को मौका देता."

यह पूछे जाने पर कि क्या वह शुभमन को शिखर के ऊपर चुनेंगे, धवन ने कहा, "हां, मैं करूंगा."


धवन ने यह भी कहा कि वह भविष्य में होने वाले किसी भी 'मौके' के लिए खुद को तैयार रखना चाहते हैं, जिससे उन्हें भारतीय टीम में वापस बुलाया जा सके. इस समय वह केवल इतना करना चाहता है कि वह कड़ी मेहनत करता रहे और आने वाले किसी भी अवसर के लिए तैयार रहे. उन्होंने कहा, "भले ही मौका न आए, मुझे अपने दिल में इस बात का पछतावा नहीं होगा कि मैंने खुद को तैयार नहीं किया. मेरे हाथ में जो कुछ भी है, मैं वह करना चाहता हूं."

ये भी पढ़ें-

*क्या IPL 2023 के बाद Dhoni रिटायरमेंट लें लेंगे?, अब ChatGPT ने बताया कुछ ऐसा

*Nitu Ghanghas: जब पिता ने दांव पर लगाई थी नौकरी, आज वर्ल्ड चैंपियन बनकर रचा इतिहास, जानिए संघर्ष की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com