2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप को किया गया स्थगित, बिक चुके टिकटों को लेकर ICC ने दिया है यह जवाब..

आस्ट्रेलिया अगर 2021 में भारत की जगह आईसीसी (ICC) टी20 विश्व कप ((2021 World Cup)  की मेजबानी करता है तो अब स्थगित हो चुके टूर्नामेंट के टिकट वैध रहेंगे

2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप को किया गया स्थगित, बिक चुके टिकटों को लेकर ICC ने दिया है यह जवाब..

2020 में होने वाला टी-20 वर्ल्डकप अब 2021 में होगा, लेकिन वेन्यू की घोषणा नहीं

आस्ट्रेलिया अगर 2021 में भारत की जगह आईसीसी (ICC) टी20 विश्व कप ((2021 World Cup)  की मेजबानी करता है तो अब स्थगित हो चुके टूर्नामेंट के टिकट वैध रहेंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण इस साल इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को स्थगित करने के बाद अपनी वेबसाइट पर कहा कि अगर टूर्नामेंट को 2022 में आयोजित किया जाता है तो सभी टिकटधारक पूरी राशि वापस पाने के हकदार होंगे. टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होना था लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है. आईसीसी (ICC) ने अब तक घोषणा नहीं की है कि कौन सा देश किस साल टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा क्योंकि आयोजन से जुड़े कुछ मुद्दे हैं जिनका हल आस्ट्रेलिया और भारत को निकालना है.

वैश्विक संस्था ने अपने टिकट साझेदार के जरिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी थी और काफी संख्या में टिकट बिक भी गए थे. आईसीसी ने कहा, ‘‘टिकटधारकों का अपने टिकट अपने पास बरकरार रखने के लिए स्वागत है अगर आस्ट्रेलिया 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी करता है तो टिकट खरीद चुके प्रशंसकों के लिए ये वैध रहेंगे और उनमें स्वत: ही नई तारीख आ जाएगी.

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आस्ट्रेलिया 2022 में टूर्नामेंट की मेजबानी करता है तो टिकट खरीदने वालों को पूरी राशि लौटा दी जाएगी. टूर्नामेंट की तारीखों की पुष्टि होने तक प्रशंसक टिकट रख सकते हैं. टिकट के पैसे लौटाने का आग्रह 15 दिसंबर तक किया जा सकता है और आनलाइन आवेदन के 30 दिन के भीतर इस पर काम किया जाएगा. हॉस्पिटैलिटी पैकेज भी 2021 में वैध रहेंगे. 


आपको बता दें कि आईसीसी ने टी-20 वर्ल्डकप के अलावा 50 ओवर वाले वर्ल्डकप के शेड्यूल में बदलाव किया है. 50 ओवर वाले वर्ल्डकप का आयोजन 2023 में अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.