WTC Points Table Update: न्यूजीलैंड को हराते ही इंग्लैंड को जबरदस्त फायदा. ऐसे बदल गया पूरा समीकरण, जानें पूरी डिटेल्स

ICC World Test Championship Update: लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) को 5 विकेट से हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को सुधारते हुए 8वें नंबर पर आ गई है.

WTC Points Table Update: न्यूजीलैंड को हराते ही इंग्लैंड को जबरदस्त फायदा. ऐसे बदल गया पूरा समीकरण, जानें पूरी डिटेल्स

WTC Points Table Update: न्यूजीलैंड को हराते ही इंग्लैंड को जबरदस्त फायदा

ICC World Test Championship Update: लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) को 5 विकेट से हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को सुधारते हुए 8वें नंबर पर आ गई है. अब इंग्लैंड से पीछे बांग्लादेश की टीम है. बता दें कि ICC World Test Championship 2021-23 सर्किल में अबतक इंग्लैंड ने 13 मैच खेल लिए हैं जिसमें 2 में जीत और 7 टेस्ट में टीम को हार का सामना करना पड़़ा है. इसके अलावा 4 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. इंग्लैंड के पास इस समय 19.23 प्वाइंट्स प्रतिशत है. वहीं, 30 अंक हैं.

'मैं जानबूझकर Sachin Tendulkar को घायल करना चाहता था', Shoaib Akhtar ने पहली बार किया ये चौंकाने वाला खुलासा
 
इसके अलावा हार के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड से आगे हैं और 7वें पायदान पर है. न्यूजीलैंड का  पॉइंट परसेंटेज 33.33 है और उसने अबतक 7 टेस्ट में 2 जीते हैं और 4 टेस्ट मैच हारी है. एक टेस्ट ड्रा रहा है. वैसे, कीवी टीम के पास 28 अंक ही है लेकिन  पॉइंट परसेंटेज इंग्लैंड से ज्यादा है जिसके कारण 7वें नंबर पर है. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब


टॉप पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 75  पॉइंट परसेंटेज के साथ बनी हुई है, दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी टीम है जिसके पास इस मसय 71.43 का  पॉइंट परसेंटेज है. 

जो रूट का बेजोड़ अंदाज में हुआ स्वागत, बेन स्टोक्स भागे चले आए, लगा लिया गले से- Video

भारत तीसरे नंबर पर, इंग्लैंड से टेस्ट मैच होगा अहम
भारत (India position in WTC 2023) इस मामले में अभी तीसरे नंबर पर हैं. भारतीय टीम ने अबतक 11 टेस्ट खेले हैं जिसमें 6 में जीत और 3 में हारी है. जबकि 2 टेस्ट ड्रा रहे हैं. भारत के पास 58.33 का  पॉइंट परसेंटेज है और 77 प्वाइंट्स हैं. 

ENG vs NZ: जो रूट बने इंग्लैंड के लिए 10,000 टेस्ट रन बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी, यहां देखें और कौन-कौन है इस लिस्ट में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौथे नंबर पर श्रीलंका और पांचवें नंबर पर पाकिस्तान की टीम है. बता दें कि भारत जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट  खेलेगा, उस टेस्ट मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज भी जीत जाएगी. ऐसे में यदि इंग्लैंड से भारत जीतता है तो यकिनन टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में फायदा होगा.