विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 17, 2021

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, न्यूजीलैंड की टीम ने किया खेलने से मना

भारत को ग्रुप बी में रखा गया है. इस ग्रुप में भारत के अलावा आयरलैंड, साउथ अफ्रीका और युगांडा की टीमें हैं.

Read Time: 3 mins
अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, न्यूजीलैंड की टीम ने किया खेलने से मना
अंडर-19 वर्ल्डकप (U-19 WC 2022) के इतिहास में पहली बार वेस्टइंडीज को इसे होस्ट करने का अवसर प्राप्त हो रहा है

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप 2022 (U-19 WC 2022) वेस्टइंडीज (Westindies) में आयोजित होगा इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. इस टूर्नामेंट में कुल 16 देशों की टीमों के बीच 48 मैच खेले जाएंगे.  अंडर-19 वर्ल्डकप (U-19 WC 2022) के इतिहास में पहली बार वेस्टइंडीज को इसे होस्ट करने का अवसर प्राप्त हो रहा है. 14वां एडिसन 14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने जा रही. अंडर 19 विश्वकप (U-19 WC 2022) में ना केवल हमें युवा खिलाड़ियों से बेहतर खेल देखने को मिलता है बल्कि भविष्य के स्टार खिलाड़ियों के दर्शन भी फैंस को इस मंच पर होता है.  

युजवेंद्र चहल की अनदेखी के बाद ट्विटर पर लोगों ने दिखाई नाराजगी, वेंकटेश अय्यर का डेब्यू

विराट कोहली, बाबर आजम, जो रूट, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और शिमरोन हेटमायर उन प्रसिद्ध नामों में से हैं जिन्होंने टूर्नामेंट के हाल के संस्करणों में भाग लिया है, और विश्व स्तरीय प्रतिभा इस बार वेस्टइंडीज में दिखाई देगी. आईसीसी (ICC) हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा-आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व  (U-19 WC 2022) कप एक ऐसा रोमांचक और विशेष टूर्नामेंट है, जो खेल के भविष्य के सितारों को एक साथ लाता है और उन्हें वैश्विक मंच पर प्रतिस्पर्धा का एक बेजोड़ अनुभव देता है.

आगे उन्होंने कहा कि “हम 2022 संस्करण की प्रतीक्षा कर रहे हैं, यह देखने के लिए कि भविष्य के सितारों के रूप में कौन उभरता है. "हमें खुशी है कि वेस्टइंडीज इस आयोजन की मेजबानी करेगा और हम सभी टीमों को टूर्नामेंट के लिए और क्रिकेट वेस्टइंडीज को इस आयोजन के लिए तैयारियों में शुभकामनाएं देते हैं." टूर्नामेंट चार कैरिबियाई देशों - एंटीगुआ और बारबुडा, गुयाना, सेंट किट्स एंड नेविस और त्रिनिदाद और टोबैगो समेत 10 जगहों पर जगहों पर खेला जाएगा. 

कपिल देव ने पेश किया कोहली-शास्त्री का रिपोर्टकार्ड, इस बात के लिए काट लिए 10 प्रतिशत अंक

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड इस बार इस अंडर-19 वर्ल्डकप में शामिल नहीं होगा क्योंकि उनक वापस आने के बाद अनिवार्य क्वारटींन के नियमों का पालन करना पड़ेगा, उनकी जगह स्कॉटलैंड की टीम खेलने वाली है. स्कॉटलैंड की टीम ग्रुप डी में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज के साथ है.  मेजबान टीम को 2016 से अपने खिताब की सफलता को दोहराने की उम्मीद है.

भारत को ग्रुप बी में रखा गया है. इस ग्रुप में भारत के अलावा आयरलैंड, साउथ अफ्रीका और युगांडा की टीमें हैं. भारत को अपना  पहला मैच 15 जनवरी को साउथ अफ्रीका के  खिलाफ खेलना है. दूसरे मैच में आयरलैंड और  तीसरे में 19 जनवरी को युगांडा के खिलाफ भारतीय टीम अपने मुकाबले खेलेंगे. 

VIDEO:  सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 WC 2024: मैक्सवेल और स्टार्क की फ्लाइट लेट, तो पैट कमिंस के साथ हुआ कुछ ऐसा, बड़ी मुश्किल से बारबाडोस पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम
अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, न्यूजीलैंड की टीम ने किया खेलने से मना
Not Gautam Gambhir, Varun Chakravarathy and Venkatesh Iyer credit Abhishek Nayar for Team Winning title third Time
Next Article
गौतम गंभीर नहीं बल्कि KKR के स्टार खिलाड़ी ने इस पूर्व भारतीय को दिया टीम की सफलता का श्रेय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;