ICC U-19 WC 2022: अरिफुल इस्लाम के शतक पर भारी पड़ा हसीबुल्लाह खान का अर्धशतक, पाक टीम ने बांग्लादेश को रौंदा

अरिफुल इस्लाम के बेहतरीन शतकीय पारी के बावजूद प्लेऑफ सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेशी टीम को पाक टीम के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा है

ICC U-19 WC 2022: अरिफुल इस्लाम के शतक पर भारी पड़ा हसीबुल्लाह खान का अर्धशतक, पाक टीम ने बांग्लादेश को रौंदा

पाक युवा बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान

खास बातें

  • पाक टीम ने बांग्लादेश को 6 विकेट से रौंदा
  • हसीबुल्लाह खान ने खेली 79 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी
  • अरिफुल इस्लाम की शतकीय पारी हुई बेकार
एंटीगा:

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 (ICC Under-19 World Cup 2022) के प्लेऑफ सेमीफाइनल मुकाबले में पाक अंडर-19 टीम को रोमांचक जीत हासिल हुई है. दरअसल एंटीगा में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश अंडर-19 टीम के कप्तान रकीबुल हसन (Rakibul Hasan) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में 175 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए मध्यक्रम में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अरिफुल इस्लाम ने 119 गेंद में पांच चौके और चार छक्के की मदद से 100 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. इस्लाम के अलावा इफ्ताखेर हुसैन दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 58 गेंद में तीन चौके की मदद से 25 रन की पारी खेली.

वहीं इस मुकाबले में पाक टीम के लिए अवैस अली और मेहरान मुमताज सबसे सफल गेंदबाज रहे. दोनों गेंदबाजों ने क्रमशः तीन-तीन विकेट चटकाए. अली ने जहां 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 52 रन खर्च कर अपने ये तीन शिकार किए, वहीं मुमताज ने अपने 10 ओवरों के स्पेल में महज 16 रन खर्च करते हुए कप्तान रकीबुल हसन, एसएम मेहरोब और एमडी फहीम को अपने जाल में फंसाया. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा टीम के लिए जीशान जमीर और अहमद खान ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. 

IPL Auction: आकाश चोपड़ा ने चुने 5 भारतीय गेंदबाज, जिनपर होगी पैसों की बारिश, बिकेंगे सबसे महंगे


वहीं बांग्लादेश द्वारा मिले 176 रनों के लक्ष्य को पाक टीम ने 46.3 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान ने 107 गेंद में चार चौके और चार छक्के की मदद से 79 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. हसीबुल्लाह के अलावा टीम के लिए मुहम्मद शहजाद ने 66 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 36, इरफान खान ने 54 गेंद में एक चौका की मदद से 24, अब्दुल फसीह ने 31 गेंद में तीन चौके की मदद से नाबाद 22, कप्तान कासिम अकरम ने 11 गेंद में एक और अब्बास अली ने 10 गेंद में नाबाद पांच रन की पारी खेली. 

बांग्लादेश के लिए इस अहम मुकाबले में रकीबुल हसन ने दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा नैमुर रोहमान ने एक विकेट चटकाया. इसके अलावा बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने इरफान खान को रन आउट किया. 

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com