World Cup 2019: फिक्सिंग जैसी बुराई को दूर रखने के लिए ICC ने उठाया यह बड़ा कदम...

World Cup 2019: फिक्सिंग जैसी बुराई को दूर रखने के लिए ICC ने उठाया यह बड़ा कदम...

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • अब हर टीम के पास होगा भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी
  • यह टूर्नामेंट के खत्‍म होने तक टीम के साथ रहेगा
  • उसी होटल में रुकेगा जिसमें टीम रुकी होगी
नई दिल्ली:

World Cup 2019: इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) को फिक्सिंग (Fixing)और भ्रष्टाचार (Corruption) जैसी बुराइयों से दूर रखने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने फैसला किया है कि क्रिकेट के महापर्व में हिस्सा लेने वाली प्रत्येक टीम के लिए अलग से एक अधिकारी (Anti-Corruption Officer)नियुक्त किया जाएगा जो भ्रष्‍टाचार संबंधी गतिविधियों पर नजर रखेगा.अंग्रेजी अखबार 'द टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी हर टीम के साथ भ्रष्टाचाररोधी अधिकारी नियुक्त करेगी. ऐसा पहली बार होगा कि हर टीम को अलग से भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी दिया जाएगा.

World Cup: जानिए, किस सवाल पर धवन बोले, 'रोहित शर्मा मेरी बीवी नहीं जो उनसे हमेशा बात करूं'

रिपोर्ट के मुताबिक, "इससे पहले आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (ACU) खुद मैचस्थल पर मौजूद रहती थी. इसके कारण टीम को कई अधिकारियों से रूबरू होना पड़ता था. अब एक अधिकारी टीम के साथ रहेगा जो अभ्यास मैच से टूर्नामेंट के खत्म होने तक टीम के साथ रहेगा. वह टीम के साथ उसी होटल में रुकेगा जिसमें टीम रुकी है. साथ ही हर जगह टीम के साथ सफर करेगा और अभ्यास सत्र के दौरान भी टीम के साथ रहेगा." टीम के साथ रहने से अधिकारी किसी भी संदिग्ध स्थिति को भांपने की ज्यादा अच्छी स्थिति में होगा क्योंकि वह टीम के साथ और बैक-रूम स्टाफ के करीब रहेगा.


World Cup 2019: कोच मिकी ऑर्थर बोले, 'पाकिस्‍तान टीम के साथ लगे इस टैग से मुझे है नफरत'

यह कदम एंटी करप्‍शन यूनिट (ACU) की खेल को फिक्सिंग जैसी बुराई से दूर रखने के लिए अपनी गई रणनीति का हिस्सा है. गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप (World Cup 2019)  का आयोजन 30 मई से इंग्लैंड एवं वेल्स की संयुक्त मेजबानी में होगा.(इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित-धवन की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया