ICC Test Rankings: 6 साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुए विराट कोहली, पंत को हुआ जोरदार फायदा, देखें टॉप 10

ICC Test Ranking: आईसीसी ने टेस्ट रैंकिग की घोषणा की है. आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) को बड़ा झटका लगा है. 6 साल के बाद पहली बार कोहली टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में नहीं हैं,

ICC Test Rankings: 6 साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुए विराट कोहली, पंत को हुआ जोरदार फायदा, देखें टॉप 10

ICC test Ranking से पहली बार 6 साल में कोहली टॉप 10 से बाहर

ICC Test Ranking: आईसीसी ने टेस्ट रैंकिग की घोषणा की है. आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) को बड़ा झटका लगा है. 6 साल के बाद पहली बार कोहली टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में नहीं हैं, जो यकीनन चौंकाने वाली बात है.  नवंबर 2016 के बाद पहली बार कोहली के साथ ऐसा हुआ है जब वो टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में कोहली फिर से नाकाम रहे थे जिसके कारण ही उनकी रैंकिंग पर इसका प्रभाव पड़ा है. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच में 11 और 20 रन की पारी खेली थी. 

भले ही कोहली टॉप 10 से बाहर हो गए हैं लेकिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को टेस्ट रैंकिंग में काफी ज्यादा फायदा पहुंचा है. पिछले 6 टेस्ट मैच में पंत ने 2 शतक और 3 अर्धशतक जमाए हैं जिसके कारण उनकी रैंकिंग काफी सुधरी है. पहली बार पंत अपने बेस्ट टेस्ट रैंक को हासिल करने में सफल रहे हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान, धवन को बनाया गया कप्तान, देखें पूरी टीम


पंत के अलावा जॉनी बेयरस्टो का भी परफॉर्मेंस शानदार रहा है. उनकी भी टेस्ट रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है. वहीं, जो रूट ने आखिरी टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अपने बेस्ट टेस्ट रैंकिंग को हासिल करने में सफलता पाई है. रूट 923 अंक के साथ नंबर वन रैंक पर बने हुए हैं.  टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं. रैंकिंग में  चौंथे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम मौजूद हैं. बाबर के बाद भारत के ऋषभ पंत नंबर 5 पर अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. 

* ENG vs IND: रवि शास्त्री ने बताया जसप्रीत बुमराह से कहां हुई गलती, अब चुकानी पड़ सकती बड़ी कीमत 

VIDEO: न्यूजीलैंड क्रिकेट का ऐतिहासिक फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों को समान वेतन देने वाला पहला क्रिकेट बोर्ड बना

भारतीय फैंस कर रहे बर्मिंघम में बारिश की दुआ, Memes की हुई बरसात, बने ऐसे जोक्स.. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड के विलियमसन नंबर 6 पर तो वहीं उस्मान ख्वाजा नंबर 7 पर हैं.  भारत के रोहित शर्मा नंबर 9 पर तो वहीं नंबर 10 पर शानदार फॉर्म में रहने वाले बेयरस्टो मौजूद हैं.