Women ICC T20I Rankings में शेफाली वर्मा टॉप पर तो आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी इस नंबर पर, देखें टॉप 10

ICC T20I Rankings: भारत की युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम रैंकिंग में महिला टी20 बल्लेबाजों में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है

Women ICC T20I Rankings में शेफाली वर्मा टॉप पर तो आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी इस नंबर पर, देखें टॉप 10

Women ICC T20I Rankings में शेफाली वर्मा टॉप पर

Women ICC T20I Rankings: भारत की युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम रैंकिंग में महिला टी20 बल्लेबाजों में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन आलराउंडरों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई हैं. शेफाली 759 रैंकिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं. आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) दूसरे जबकि भारतीय टी20 टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना (716) तीसरे स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग 709 अंक के साथ चौथे जबकि सोफी एक स्थान के फायदे से 689 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

सोफी ने होव में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 रन बनाने के अलावा 26 रन देकर दो विकेट भी चटकाए. इस प्रदर्शन की बदौलत वह आलराउंडरों की सूची में भी एक स्थान के फायदे से इंग्लैंड की नताली स्किवर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई हैं.

आलराउंडरों की सूची में भारत की दीप्ति शर्मा, आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज को भी एक-एक स्थान का फायदा हुआ है और ये क्रमश: चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर तीन स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गई हैं.


ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* भारत की जीत पर गांगुली ने कहा- टीम इंडिया दूसरी टीमों से बेस्ट, माइकल वॉन नहीं माने, ऐसे किया रिएक्ट
* ऐतिहासिक जीत के 5 हीरो, जिसके दम पर भारत ने दोहराया इतिहास, 50 साल बाद ओवल में मिली जीत
* Lord" Shardul Thakur की 'लॉलीपॉप' गेंद पर बोल्ड हुए Joe Root, यकीन ही नहीं कर पा रहे- Video - Video

बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली तीन स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गई है. गेंदबाजी रैंकिंग में आस्ट्रेलिया की मेगान शुट दो स्थान चढ़कर दूसरे स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया की ही जेस योनासेन भी एक स्थान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं.

भारत की दीप्ति शर्मा भी छठे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि पूनम यादव आठवें स्थान पर बरकरार हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली हेली मैथ्यूज सात स्थान की छलांग के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 15 में पहुंच गई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)