T20 रैंकिंग: गेंदबाजों में दूसरे स्‍थान पर पहुंचे कुलदीप यादव, बल्‍लेबाजों में बाबर आजम टॉप पर..

T20 रैंकिंग: गेंदबाजों में दूसरे स्‍थान पर पहुंचे कुलदीप यादव, बल्‍लेबाजों में बाबर आजम टॉप पर..

गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में कुलदीप 728 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • टी20 टीम रैंकिंग में भारत दूसरे स्‍थान पर बरकरार
  • गेंदबाजों के टॉप 10 में कुलदीप अकेले भारतीय
  • बैटिंग में रोहित तीन पायदान चढ़े, राहुल तीन स्‍थान गिरे
दुबई:

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (New Zealand vs India) टी20 सीरीज के अपने एक मैच में ही शानदार प्रदर्शन करके भारत के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए है. कुलदीप को पहले दो टी20 मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन हैमिल्‍टन में रविवार को खेले गए मैच में उन्‍होंने 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए.  भारत यह मैच चार रन से और सीरीज 1-2 से हार गया. टी20  की टीम रैंकिंग में भारत (Team India) दो रैंकिंग अंक कटने के बावजूद पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं.

VIDEO: 'विराट भाई' की फिटनेस की कायल है टीम इंडिया की यूथ ब्रिगेड, कही यह बात..

गेंदबाजों के टॉप 10 में कुलदीप के अलावा भारत का कोई गेंदबाज नहीं है.कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में जहां रोहित शर्मा तीन पायदान चढ़े है, वहीं केएल राहुल तीन पायदान गिरे हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) शीर्ष पर हैं.रोहित सातवें और राहुल 10वें जबकि शिखर धवन 11वें स्थान पर हैं.


टीम इंडिया भले सीरीज हार गई, लेकिन धोनी ने रखा तिरंगे का मान, जीता सबका दिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं. लेग स्पिनर क्रुणाल पंड्या 39 पायदान की छलांग लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं. न्‍यूजीलैंड के लिहाज से बात करें तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढ़कर 12वें, रोस टेलर सात पायदान चढ़कर 51वें और टिम सीफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं.(इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप-चहल को बताया निडर बॉलर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com