ICC T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम, हासिल की करियर की बेस्ट रेटिंग, जानें टॉप 10

ICC T20 Rankings Suryakumar Yadav: आईसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा टी-20 रैंकिंग (T20 Rankings) में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का जलवा कायम है.

ICC T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम, हासिल की करियर की बेस्ट रेटिंग, जानें टॉप 10

ICC T20 Rankings Suryakumar Yadav: रैंकिंग में सूर्या का धमाका

ICC T20 Rankings Suryakumar Yadav: आईसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा टी-20 रैंकिंग (T20 Rankings) में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का जलवा कायम है. सूर्या आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं.साथ ही करियर के बेस्ट रैंकिंग प्वाइंट को भी हासिल करने में सफल रहे हैं.  बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में सूर्या ने 47 रन की पारी खेली थी जिसके कारण वो 910 प्वाइंट रैंकिंग में हासिल करने में सफल हो गए थे लेकिन दूसरी मैच में 31 गेंद 26 रन ही बना पाए जिससे उन्हें 2 प्वाइंट का नुकसान हुआ और 908 प्वाइंट हासिल करते हुए पहले नंबर पर बने हुए हैं. अब सूर्या के पास अपनी रैंकिंग को और आगे बढ़ाने का मौका होगा. यदि सूर्या अहमदाबाद में धमाकेदार पारी खेलने में सफल रहते हैं तो फिर भारतीय बल्लेबाज अपनी रैंक को सुधारने में सफल हो जाएंगे.

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में सूर्या के बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. तीसरे नंबर पर डेवॉन कॉनवे हैं जिनके पास 788 रेटिंग प्वाइंट हैं. चौथे नंबर पर बाबर आजम हैं, इसके अलावा एडन मार्क्रम पांचवें नंबर पर आईसीसी टी-20 रैंकिंग में मौजूद हैं. छठे नंबर पर डेविड मलान हैं. 

7वें नंबर पर रिले रोसौव तो 8वें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच मौजूद हैं. 9वें नंबर पर कीवी टीम के ग्लेन फिलिप्स मौजूद हैं. इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स 10वें नंबर पर मौजूद हैं. आईसीसी द्वारा जारी टी-20 रैंकिंग में भारत की ओर से केवल सूर्या ही टॉप 10 में मौजूद हैं. वहीं, पाकिस्तान के 2 बल्लेबाज बाबर और रिजवान टॉप 10 में मौजूद हैं. 


गेंदबाजी रैंकिंग में राशिद खान का जलवा (T20I Player Rankings)
गेंदबाजी टी-20 रैंकिंग में पहले नंबर पर राशिद खान हैं तो वहीं श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दूसरे नंबर पर कायम हैं. इंग्लैंड के आदिल रशीद तीसरे और चौथे नंबर पर जोस हेजलवुड अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं. इंग्लैंड के सैम कुरेन पांचवें नंबर पर मौजूद हैं. चौंकाने वाली बात ये है कि टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में भारत का कोई भी गेंदबाज टॉप 10 में शामिल नहीं है. 

ये भी पढ़े-

हार्दिक पांड्या के बाद सूर्यकुमार यादव ने भी 'पिच' को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

विराट कोहली की टीम का विश्व में जलवा, दुनिया की टॉप 5 टीमों में शामिल होकर आरसीबी ने मचाई धूम

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com