ICC T20I Rankings में विराट कोहली को झटका तो वहीं केएल राहुल को हुआ फायदा, देखें टॉप 10

ICC T20I Rankings: भारत के केएल राहुल  (KL Rahul) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC T20 Ranking) ) की बुधवार को जारी पुरुष टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर खिसक गये जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) पहले की तरह आठवें स्थान पर बने हुए हैं.

ICC T20I Rankings में विराट कोहली को झटका तो वहीं केएल राहुल को हुआ फायदा, देखें टॉप 10

टी-20 रैंकिंग में विराट कोहली को हुआ नुकसान

खास बातें

  • T20 रैंकिंग में कोहली 8वें स्थान पर
  • केएल राहुल को हुआ फायदा
  • पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप पर

ICC T20I Rankings: भारत के केएल राहुल (KL Rahul) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC T20 Ranking) ) की बुधवार को जारी पुरुष टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर खिसक गये जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) पहले की तरह आठवें स्थान पर बने हुए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारत के आखिरी तीन मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले राहुल के 727 अंक हैं और वह एक पायदान नीचे खिसक गये हैं. भारतीय टी20 टीम के उप कप्तान नियुक्त किये गये राहुल ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ क्रमश: 69, 50 और नाबाद 54 रन बनाये थे. भारत टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण से ही बाहर हो गया था. इस टूर्नामेंट के बाद टी20 कप्तान पद छोड़ने वाले कोहली 698 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बने हुए हैं.

कुंबले की जगह आईसीसी की क्रिकेट समिति के चेयरमैन बने सौरव गांगुली

भारत से केवल राहुल और कोहली ही टी20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हैं. अन्य खिलाड़ियों में आस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और डेविड वार्नर ने अपनी टीम को पहला टी20 विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने के बाद रैंकिंग में भी अच्छा सुधार किया है. 


न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में नाबाद 77 रन बनाने वाले मार्श छह पायदान चढ़कर संयुक्त 13वें स्थान पर पहुंच गये जबकि टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये वार्नर आठ पायदान आगे 33वें स्थान पर पहुंच गये हैं. फाइनल में 85 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सात पायदान ऊपर 32वें जबकि डेवोन कॉनवे तीन पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गये.

IND Vs NZ 1st T20I मुकाबले से पहले दिग्गजों ने भारतीय टीम को दी शुभकामनाएं

गेंदबाजों में आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) दो पायदान ऊपर तीसरे जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दो पायदान आगे छठे स्थान पर काबिज हो गये हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सात पायदान की छलांग लगायी है और वह 14वें स्थान पर पहुंच गये हैं.  इंग्लैंड के आलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन आलराउंडरों की सूची में सात पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:विराट छोड़ सकते हैं वनडे की कप्तानी, खिलाड़ियों का चाहिए आराम: रवि शास्त्री