ICC T20 Ranking: विराट और केएल राहुल रैंकिंग में फिसले, हैरिस रऊफ की लंबी छलांग

ICC T20 Ranking: इन पारियों का फायदा मार्कराम को यह मिला कि वह आठ पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर तीन पर पहुंच गए हैं. उनसे आगे पहले नंबर पर बाबर आजम और नंबर दो पर डेविड मलान हैं

ICC T20 Ranking: विराट और केएल राहुल रैंकिंग में फिसले, हैरिस रऊफ की लंबी छलांग

ICC T20 Ranking: हैरिस रऊफ को बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है

खास बातें

  • विराट को वापसी को लगाना होगा जोर
  • बाबर आजम हैं रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज
  • शाहीन अफरीदी का भी उम्दा प्रदर्शन
नयी दिल्ली:

दो दिन पहले पाकिस्तान के हाथों टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) दस विकेट से मात खाने का असर टी20 रैंकिंग में भारतीय सितारा खिलाड़ियों की पोजीशन पर पड़ा है, तो पाक खिलाड़ियों पर चमक आ गयी है. जहां, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल अपनी पायदान से फिसले हैं, तो दक्षिण अफ्रीका के मार्क राम प्रकाश और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. मार्कराम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 और विंडीज के खिलाफ नाबाद 51 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें: फर्ग्युसन विश्व कप से आउट, अब भारत के खिलाफ यह कीवी खिलाड़ी हो सकता है बाहर

इन पारियों का फायदा मार्कराम को यह मिला कि वह आठ पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर तीन पर पहुंच गए हैं. उनसे आगे पहले नंबर पर बाबर आजम और नंबर दो पर डेविड मलान हैं. मार्कराम का इससे पिछला रैकिंग में बेहतर प्रदर्शन नंबर नौ था, जो पिछले महीने था. अब फिलहाल उनका औसत 40 और स्ट्राइक-रेट 147.29 का है. 


यह भी पढ़ें: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, सैफुद्दीन T20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर, इस तेज गेंदबाज को मिला मौका

वहीं, रिजवान पिछले महीने नंबर छह पर थे, जो अब चौथी पायदान पर आ गए हैं. भारत के खिलाफ रिजवान ने नाबाद 79 और न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को 33 रन बनाए थे. लेकिन विराट और केएल राहुल को नुकसान झेलना पड़ा है. विराट कोहली खिसककर अब नंबर पांच और केएल राहुल रैंकिंग में आठवें नंबर पर आ गए हैं. विराट एक पायदान फिसले हैं. वह नंबर चार से पांच पर आए हैं. 

यह भी पढ़ें: यूनुस के बयान पर भड़के दानिश कनेरिया, कहा- 'धर्म को खेल में मत लाओ..'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जहां तक गेंदबाजी की बात है, तो पाकिस्तान के सीमर शाहीन अफरीदी ने बड़ी छलांग लगायी है और वह 11 पायदान उठकर इस फॉर्मेट में दुनिया के नंबर 12 गेंदबाज हो गए हैं. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट लेने वाले हैरिस रऊफ 34 पायदान ऊपर उठकर 17वें नंबर के गेंदबाज बन गए हैं. 

VIDEO:IPL में दो नई टीमें, भारी रकम खर्च करने वाले संजीव गोयनका इसे कारोबारी फैसला बता रहे