ICC T20 Ranking Update में सूर्यकुमार ने पलटी बाजी, बाबर आजम की बादशाहत को डाला खतरे में, देखें टॉप 10

आईसीसी ने बुधवार को एक बार फिर अपनी ताजा टी20 रैंकिंग का ऐलान कर दिया है. ताजा रैंकिंग के अनुसार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं.

ICC T20 Ranking Update में सूर्यकुमार ने पलटी बाजी, बाबर आजम की बादशाहत को डाला खतरे में, देखें टॉप 10

ICC Ranking में Babar Azam नंबर 1 पर

नई दिल्ली:

साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टॉप का बल्लेबाज बनने की लड़ाई और भी ज्यादा दिलचस्प होते जा रही है. आईसीसी ने बुधवार को एक बार फिर अपनी ताजा टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking Update) का ऐलान कर दिया है. ताजा रैंकिंग के अनुसार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं. उनके बाद भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सुर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav0 हैं. तालिका में शीर्ष पर मौजूद बाबर के अब 818 अंक है. वहीं सुर्या के 805 अंक हैं और टॉप 10 रकिंग में एक लौते बल्लेबाज हैं.

भारत ने अभी कुछ ही पहले वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में 4-1 से हराया है. इस सीरीज में सुर्या का बल्ला जमकर बोला है. उभरते हुए सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 135 रन के साथ इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. हालांकि आखिरी मैच में उन्हें आराम करने दिया गया जिससे टी20 रैंकिंग में बाबर आजम की बादशाहत पर मंडरा रहा खतरा टल गया.

आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में श्रेयस अय्यर और ऋषभ को बड़ा फायदा हुआ है. अय्यर ने फ्लोरि़डा में खेले गए सीरीज के पांचवे और आखिरी टी20 में शानदार अर्धशतक लगाया था. जिससे वो 6 रैंकिंग की छलान लगाकर 19वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं.


पंत ने 115 रन के साथ सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाए. चौथे मैच में उन्होंने 44 रन की तेज पारी खेली थी, जिससे बाएं हाथ के बल्लेबाज को 7 स्थान का फायदा हुआ और वो 59वे नंबर पर आ चुके हैं.

भारत और पाकिस्तान ने आगामी एशिया कप के लिए अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है. एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होगी. जबकि भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा.

‘एशिया कप 2022 से दिखेगा Virat Kohli का वर्जन 2.0', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा 

MS Dhoni ने इन 2 चीजों से समझौता न करके बदली थी टीम इंडिया की तकदीर, पूर्व फील्डिंग कोच का खुलासा 

‘एशिया कप के लिए मोहम्मद शमी को नहीं चुनना एक सही फैसला', PAK दिग्गज ने इसके पीछे बताया ये लॉजिक 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com