ICC T20 Ranking: सूर्युकमार ने लगायी 25 पायदान की छलांग, तो बॉलरों ने भुवनेश्वर कुमार को भी हुआ फायदा

ICC T20 Ranking: बल्लेबाजों की बात करें, तो भारतीय कप्तान शिखर धवन को पांच पायदान का पायदा हुआ है. पहले मैच में 36 गेंदों पर 48 रन बनाने वाले धवन अब दक्षिण अफ्रीकी ओपनर रीजा हेंड्रिक्स के साथ संयुक्त रूप से 29वें नंबर के बल्लेबाज हैं. अन्य बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के ही डेविड मिलर नौ पायदान बढ़कर 33वें नंबर के बल्लेबाज हो गए हैं.

ICC T20 Ranking: सूर्युकमार ने लगायी 25 पायदान की छलांग, तो बॉलरों ने भुवनेश्वर कुमार को भी हुआ फायदा

Icc T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव पर आगे के मैचों पर बारीक नजर रहेगी

नई दिल्ली:

ICC T20 Ranking: आईसीसी की जारी हालिया टी20 रैंकिंग में श्रीलंकाई गेंदबाजों को बेहतरीन गेंदबाजी का इनाम मिला है. वैसे तो भारत के खिलाफ इन गेंदबाजों ने एक ही मैच खेला, है, लेकिन इस इकलौते मैच का भी फायदा इन्हें हुआ है. और सबसे ज्यादा फायदा ले उड़े लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा, जो एक पायदान की छलांग लगाते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नंबर दो रैकिंग पर पहुंच गए हैं. भारत के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में हसारंगा ने दो विकेट चटकाए थे. मैच से पहले तक इन्हें अनफिट माना जा रहा था, लेकिन आखिरी समय में हसारंगा ने केवल टीम में लौटे, बल्कि गेंदबाजी से दिल भी जीत लिया. वहीं, बल्लेबाजों में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 25 पायदान की छलांग लगायी है. 

क्रुणाल पंड्या के सपर्क में आए भारतीय खिलाड़ी आखिरी दोनों टी-20 से होंगे बाहर

इसी मैच में चार विकेट लेने वाले भारत के सीमर भुवनेश्वर कुमार ने चार पायदान की छलांग लगाते हुए  नंबर 16 पर पहुंच गए हैं. मैन ऑफ द मैच भुवी ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए थे. वहीं, युवी चहल 10 पायदान ऊपर चढ़ते हुए 21वें नंबर के गेंदबाज बन गए हैं.  जिंबाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजाराबानी 37 पायदान की छलांग लगाते हुए 31वें नंबर के बॉलर हो गए हैं, तो श्रीलंका के चमीरा नंबर 27 पर आ गए हैं. 


एमएस धोनी की इस अदा पर मर मिटीं फराह खान, बोली कि मैं माही की फैन बन गयी, फैंस बोले कि...

बल्लेबाजों की बात करें, तो भारतीय कप्तान शिखर धवन को पांच पायदान का पायदा हुआ है. पहले मैच में 36 गेंदों पर 48 रन बनाने वाले धवन अब दक्षिण अफ्रीकी ओपनर रीजा हेंड्रिक्स के साथ संयुक्त रूप से 29वें नंबर के बल्लेबाज हैं. अन्य बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के ही डेविड मिलर नौ पायदान बढ़कर 33वें नंबर के बल्लेबाज हो गए हैं. वहीं भारत के नए स्टार सूर्यकुमार यादव ने 25 पायदान की छलांग लगायी है और वह टी20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में दुनिया में 42वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं, तो जिंबाब्वे के वेसले मैधेवर सबसे ज्यादा 59 पायदान ची छलांग  लगाते हुए अब 70वें नंबर के बल्लेबाज हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज के बारे में अपने विचार रखे थे. ​