ICC RANKING: 'ऐसा संयोग' आईसीसी रैंकिंग में पहली बार दिखाई पड़ा !

ICC RANKING: 'ऐसा संयोग' आईसीसी रैंकिंग में पहली बार दिखाई पड़ा !

आईसीसी लोगो

खास बातें

  • ऐसा आपने पहले सुना है क्या?
  • राशिद खान को कौन देगा मात?
  • यह आंकड़ा कुछ कहता है!
नई दिल्ली:

क्रिकेट के मैदान पर आए दिन अलग-अलग संयोग देखने को मिलते रहे हैं. कभी कोई बल्लेबाज कुछ कर देता है, तो कभी गेंदबाज कुछ कर देता है. यह संयोग मैदान के बाहर भी दिख जाता है. लेकिन अब यह संयोग आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी दिखाई पड़ा है. और यह वह बात है, जो शायद ही कभी देखी या सुनी गई !

आईसीसी ने हालिया टी-20 रैंकिंग जारी की है. इसमें गेंदबाजी में अफगानिस्तान के राशिद खान ने झंडा गाड़ते हुए अपनी पहली बायदान को बरकरार रखा है. उनके फिलहाल 759 प्वाइंट्स हैं. और उनके और दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के शादाब खान (33 अंक) के बीच 26 प्वाइंट्स का अच्छा-खासा अंतर है. और राशिद को मात देने के लिए बाकी गेंदबाजों को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. लेकिन इस हफ्ते की रैंकिंग में बहुत ही खास बात सामने निकल कर आई. 

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे शाहिद आफरीदी ने बनाया संन्यास को मजाक, 'इतनी बार' कह चुके हैं खेल को अलविदा!


आपको बता दें कि इस रैंकिंग में तीसरे नंबर पर भारत के युजवेंद्र चहल हैं. चहल को तो राशिद को मात देने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि चहल के अंक हैं 706. इसके बाद क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी और विंडीज के सैमुअल बद्री हैं. जहां सोढ़ी के 700 प्वाइंट्स हैं, तो सैमुअल बद्री के 671 अंक हैं. और इन पांचों ने मिलकर रैंकिंग में अलग ही कारनामा कर दिखाया है. 

VIDEO: बॉल टेंपरिंग पर अजय रात्रा के विचार सुन लीजिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हफ्ते की टी-20 रैंकिंग में खास बात यह है कि शीर्ष पांच पायदानों पर काबिज सभी गेंदबाज लेग स्पिनर हैं. और यह बताता है कि टी-20 में लेग स्पिनर कितना ज्यादा प्रासंगिक हो चले हैं.