Icc Ranking: समृति मंधाना ने बरकरार रखी अपनी नंबर 1 पायदान, लेकिन इस सवाल के जवाब का है इंतजार

Icc Ranking: समृति मंधाना ने बरकरार रखी अपनी नंबर 1 पायदान, लेकिन इस सवाल के जवाब का है इंतजार

स्मृति मंधाना

दुबई:

भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (#SmiritiMandhana) आईसीसी महिला एकदिनी खिलाड़ियों की सोमवार को जारी नवीनतम रैंकिंग (#IccwomenODIranking) में शीर्ष पर बरकरार है जबकि कप्तान मिताली राज (#Mithaliraj)पहले की तरह पांचवें स्थान पर काबिज है. मंधाना के 774 रेटिंग अंक है और वह ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी और मेग लैनिंग से आगे हैं. न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट मिताली से पहले चौथे पायदान पर है. 

शीर्ष 20 रैंकिंग में दो और भारतीय बल्लेबाज हैं जिसमें दीप्ति शर्मा एक स्थान के सुधार के साथ 17वें और टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 19वें स्थान पर है. वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर दो स्थानों के सुधार के साथ आठवें पायदान पर है. गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी झूलन गोस्वामी सर्वश्रेष्ठ भारतीय है. वह तीसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: Pulwama Terror Attack: अब मोहम्मद शमी ने शहीदों की विधवाओं के लिए किया इस मदद का ऐलान


ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट पहले और पाकिस्तान की सना मीर दूसरे पायदान पर है. शीर्ष 10 गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा और पूनम यादव भी है. दीप्ति की रैंकिंग आठवीं है जबकि पूनम नौवें स्थान पर है. दीप्ति हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर है. जुलाई 2015 में झूलन के हरफनमौला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे के बाद कोई भारतीय खिलाड़ी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सका है. ऐसे में महिला टीम के प्रशंसकों के मन में यह सवाल बराबर बना हुआ है कि अब कौन सी गेंदबाज झूलने के बाद नंबर एक गेंदबाज बनने का रुतबा हासिल कर पाने में कामयाब रहती है.

VIDEO: न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज को 2-1 से हराने का फायदा हुआ और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई. इस सूची में ऑस्ट्रेलिया पहले, न्यूजीलैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर हैं.