ICC Player of the Month: जो. रूट और बैर्यस्टो बड़े अवार्ड के लिए नामित, लेकिन दोनों के लिए इस बल्लेबाज को मात देना मुश्किल

ICC Player of the Month: जो. रूट और बैर्यस्टो दोनों ने अपने पिछले महीने की फॉर्म को इस महीने भी जारी रखा है. और भारत के खिलाफ प्रदर्शन इस बात का सबूत है.

ICC Player of the Month: जो. रूट और बैर्यस्टो बड़े अवार्ड के लिए नामित, लेकिन दोनों के लिए इस बल्लेबाज को मात देना मुश्किल

ICC player of the month: जो. रूट का अवार्ड के लिए दावा प्रबल है, लेकिन चैलेंज भी उनको बहुत बड़ा मिल रहा है

खास बातें

  • जून महीने के लिए 3 खिलाड़ियों के नाम नामित किए गए
  • बहुत ही बवाली फॉर्म में है बैर्यस्टो और रूट
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ जमकर बोला था बल्ला, लेकिन...
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुजरे जून महीने के लिए तीन खिलाड़ियों को नामित किया है.  और इसमें सबसे बड़ी टक्कर इंग्लैंड के लिए बल्ले से आग बरसा रहे पूर्व कप्तान जो. रूट (Joe Root) और जॉनी बैर्यस्टो के बीच है, जिन्होंने भारत के खिला फ बर्मिंघम में जारी पिछले साल अधूरी छूटी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैड को टेस्ट मैच जीतने और सीरीज को 2-2 से बराबरी के मुहाने पर ला खड़ा किया है. इन दोनों के अलावा ICC player of the month के लिए नामित होने वाले तीसरे खिलाड़ी न्यूजीलैंड के डारेल मिशेल हैं, जिन्होंने जून में अपनी टीम के 0-3 से सफाए में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. चलिए जान लीजिए की किसकी दावेदारी कितनी बड़ी है. 

बैर्यस्टो के काटा बवाल
पिछले महीने बैर्यस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्ले से जमकर बवाल काटा. उन्होंने 78.80 के औसत से 394 रन बनाए. नॉटिंघम में दूसरी पारी में 136 रन की पारी के साथ ही वह इंग्लैंड के दूसरे सबसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. आखिरी टेस्ट में भी उनका बल्ला बोला और इस बार उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे तेज 150 रन बनाने का गौरव हासिल किया. 

इस वजह से डारेल मिशेल को मात देना मुश्किल


न्यूजीलैंड के सूपड़ा साफ के बावजूद डारेल मिशेल इंग्लैंड के लिए लगातार मुसीबत बने रहे.  उनकी फॉर्म शुरू हुई, तो फिर इसे कोई नहीं रोक सका. मिशेल ने 105.60 के औसत से 538 रन बटोरे. तीन टेस्ट में एक ही पारी रही, जिसमें वह पचासा नहीं जड़ सके और बैर्यस्टो और रूट दोनों के लिए मिशेल को अवार्ड के लिए मात देना बहुत ही मुश्किल होगा. 

जो. रूट ने तो रूला दिया था
न्यूजीलैंड के खिलाफ रूट ने पिछले 12 महीने से चली आ रही अपनी प्रचंड फॉर्म को जारी रखा. उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 115 रन से इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की. सीरीज के दौरान उन्होंने 10,000 टेस्ट रन के आंकड़े को भी पार किया. दूसरे और तीसरे टेस्ट में रूट ने क्रमश: नाबाद 176 और 86 रन से दिखाया कि वह किस स्तर के बल्लेबाज हैं. महीने का समापन रूट ने 99.00 के औसत से 396 रनों से किया. साफ देखा जा सकता है कि अवार्ड का विनर बनने के लिए डारेल मिशेल दोनों से मीलो आगे हैं. अब देखने वाली बात होगी कि बाजी किसके हाथ  लगती है.

* "शमी की गेंद को उड़ाने के चक्कर में बेयरस्टो हुए आउट, कोहली ने लपक लिया कैच, फिर दिया फ्लाइंग किस देकर मनाया जश्न- Video
* 'ENG vs IND 5th Test: कोहली को मिली दुर्भाग्य की "डबल डोज", चोपड़ा ने पूछा सवाल, तो फैंस ने दिए ऐसे जवाब, video
* विश्व कप से पहले हर्षल पटेल ने सेलेक्टरों को दिया बड़ा संदेश, बल्ले से मचायी धूम

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com