आईसीसी ने जयवर्द्धने को दिया बड़ा सम्मान, तो मुरलीधरन ने पत्र लिखकर की तारीफ

कई भारतीय दिग्गजों ने इस बात को स्वीकार किया था कि जयवर्द्धने के होने से उनके खेल में विकास हुआ. और जब तक द्रविड़ का टीम इंडिया का फाइनली कोच बनना पक्का नहीं हुआ था,

आईसीसी ने जयवर्द्धने को दिया बड़ा सम्मान, तो मुरलीधरन ने पत्र लिखकर की तारीफ

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्द्धने

दुबई:

श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने अपने पूर्व साथी और आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले माहेला जयवर्धने को लेकर बड़ी टिप्पणी की है. मुरली ने अपने समय के इस दिग्गज बल्लेबाज को खेल के सबसे अच्छे जानकारों में से एक करार दिया है. मुरलीधरन ने जयवर्धने को लिखे खुले पत्र में उन्हें श्रीलंका क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक करार दिया. 

यह भी पढ़ें: केन विलियमसन फाइनल से पहले बोल रहे विराट जैसी भाषा, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि...

मुरलीधरन ने कहा, ‘आपने कई शानदार पारियां खेली और हमेशा टीम में रहकर और ढेर सारे रन बनाकर खुश रहे. मुझ पर विकेट लेने का दबाव कम था क्योंकि एक बार जब आप इतने सारे रन बना देते थे, तो मेरा काम आसान हो जाता था. इसलिए आप श्रीलंकाई क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं.'


उन्होंने कहा, ‘हालांकि आप इससे भी बढ़कर एक शानदार इंसान हैं तथा क्रिकेट से इतर बेहद नम्र और दयालु व्यक्ति हैं.' वैसे इसमें कोई दो राय नहीं है जो मुरलीधरन ने कहा है, वह एकदम सही है. इस दिग्गज बल्लेबाज ने पहले अपने बल्ले से श्रीलंका को कई यादगार पारियां दीं, तो फिर अपने ज्ञान से मुंबई इंडियंस की टीम को भी कई बार चैंपियन बनाने में मदद की. 

यह भी पढ़ें:  मैथ्यू हेडेन ने बतायी सेमीफाइनल में हार के बाद पाक खिलाड़ियों की मनोदशा

कई भारतीय दिग्गजों ने इस बात को स्वीकार किया था कि जयवर्द्धने के होने से उनके खेल में विकास हुआ. और जब तक द्रविड़ का टीम इंडिया का फाइनली कोच बनना पक्का नहीं हुआ था, उससे पहले बीसीसीआई ने महेला जयवर्द्धने से भी संपर्क किया था, लेकिन महेला ने टीम इंडिया का कोच बनने से इनकार कर दिया था. उन्होंने यह कहते हुए बड़ी जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया कि वह श्रीलंका टीम के साथ बतौर कोच जुड़ना चाहते हैं. 
 

VIDEO:  ​ICC T20: मैथ्‍यू वेड के लगातार तीन छक्‍कों ने तोड़ा पाकिस्‍तान का सपना, अब मिलेगा नया चैंपियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com