इयान चैपल ने बतायी इंग्लैड कप्तान जो रूट की बड़ी खामी, बोले कि एशेज में नुकसान करेगा

अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाज चैपल ने कहा कि कमिंस, स्टार्क, हैजलवुड आसानी से अंग्रेज बल्लेबाजों को पानी पिला सकते हैं. इंग्लैंड की सिबली और बर्न्स की ओपनिंग जोड़ी के पास न अनुभव है और न ही उनके भीतर विश्वास दिखता है.

इयान चैपल ने बतायी इंग्लैड कप्तान जो रूट की बड़ी खामी, बोले कि एशेज में नुकसान करेगा

चैपल की बात में दम है और रूट को इसका जवाब देना होगा.

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell)  ने बड़ी और अहम बात की है. यह बात कही गयी है इंग्लैंड के कप्तान जो. रूट (Joe Root) को लेकर. चैपल ने कहा रूट की कप्तानी में कल्पनाशीलता का अभाव है और इस साल के आखिर में होने वाली एशेज सीरीज में यह पहलू उन्हें खासा नुकसान पहुंचा सकता है. एशेज के तहत पहला टेस्ट मैच गाबा में 8-12 दिसंबर के बीच आयोजित होगा. इसके बाद 16-20 दिसंबर तक एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट आयोजित होगा. 

कीवी गेंदबाज ने हवा में गेंद को ऐसे नचाकर जो रूट को किया आउट, इंग्लिश कप्तान के उड़ गए होश..देखें Video

चैपल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अलग-अलग हालात होते हैं, जहां कप्तान को कल्पनाशील होना पड़ता है और यह इंग्लैंड कप्तान की ताकत नहीं है. उन्होंने कहा कि रूट की आदत सीनियर खिलाड़ियों के साथ बहुत ज्यादा विचार-विमर्श करने की रही है. एलिस्टर कुक भी इसी तरह के थे. यहां ऐसे कप्तानों में अंतर है, जो विचार-विमर्श करता है और जो अनिश्चय की स्थिति में रहता है. दुविधा किसी भी कप्तान के लिए अच्छी बात हीं है. 


चैपल बोले कि ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियां ऐसी होती हैं, जब किसी कप्तान को मुद्दा लागू करने के लिए कल्पनाशील होना पड़ता है. और यह रूट की ताकत नहीं है. पूर्व कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड के पास ऐसे तेज गेंदबाजों का समूह है, जो उसे सीरीज में जीत दिला सकता है, लेकिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर है. चैपल न कहा कि इंग्लैंड के पास मैच विजेता गेंदबाज हैं, लेकिन उनका टॉप ऑर्डर और रूट की कप्तानी चिंता का विषय हैं. 

टी20 के नंबर एक बल्लेबाज़ डेविड मलान का काउंटी क्रिकेट में भी कोहराम, बनाए धमाकेदार 199 रन

अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाज चैपल ने कहा कि कमिंस, स्टार्क, हैजलवुड आसानी से अंग्रेज बल्लेबाजों को पानी पिला सकते हैं. इंग्लैंड की सिबली और बर्न्स की ओपनिंग जोड़ी के पास न अनुभव है और न ही उनके भीतर विश्वास दिखता है. अगर ये दोनों बल्लेबाज गाबा में टॉप ऑर्डर में खेलते हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई बॉलरों को खुश होना चाहिए. 

VIDEO: कुछ महीने पहले आईपीएल मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com